एक बोतल पर दूसरी फ्री.., दिल्ली में शराब पर ऑफर, विवादित नीति का आज अंतिम दिन
एक बोतल पर दूसरी फ्री.., दिल्ली में शराब पर ऑफर, विवादित नीति का आज अंतिम दिन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 31 अगस्त यानी आज बुधवार को विवादों में घिरी नई आबकारी नीति का अंतिम दिन है और इसी के तहत आज शराब की दुकानों में एक के साथ दूसरी बोतल मुफ्त के ऑफर भी दिया जा रहा है। दरअसल,1 सितंबर से पुरानी आबकारी नीति पुनः लागू कर दी जाएगी। जिसके बाद 500 सरकारी शराब की दुकानें शराब बेचेंगी।

शराब की बिक्री व्यवस्था में बदलाव की घड़ी नजदीक आते ही आबकारी विभाग भी हरकत में आ गया है। आबकारी विभाग में बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। विभाग के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, शुरूआत में सरकारी शराब की लगभग 500 दुकानें खोली जाएंगी। आने वाले दिनों में दुकानों की तादाद बढ़ाकर 700 करने की तैयारी है। आबकारी विभाग के सूत्रों की मानें तो अब तक लगभग 80 होलसेलर और उत्पादकों ने करीब 500 विभिन्न ब्रांड्स भी पंजीकृत करा लिए हैं। इससे शराब के शौकीनों को उनका मनपसंद ब्रांड मिल सकेगा।

पुरानी नीति में शराब की दुकान चलाने वाली DSIIDC, DCCWS और DSCSC, DTTDC नाम की ये चार सरकारी एजेंसियां ही दुकानों का संचालन करेंगी। इसके साथ ही, आबकारी विभाग ने लगभग 4 माइक्रोब्रेवरीज (Microbreweries) को इजाजत दी है, जो दिल्ली में बियर बेच सकेंगे। 17 नवंबर 2021 से नई शराब नीति लागू होने के बाद से कोई भी माइक्रोब्रेवरीज शहर में ऑपरेट नहीं हो पा रही थी। हालांकि, उससे पहले जनपद रोड और कनॉट प्लेस में दो माइक्रोब्रेवरीज (Microbreweries) संचालित थीं।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं मनीष तिवारी, लेकिन कौन कर रहा पक्षपात ?

लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर जमकर गरजा बुलडोज़र, हटाया गया अतिक्रमण

छात्रों पर लाठियां.., पटना में BPSC अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -