हिमाचल प्रदेश: दर्दनाक हादसे में 27 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 26 स्कूली बच्चों और 2 अध्यापकों समेत करीब 30 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक यहां एक स्कूल बस के 150 मीटर गहरी खाई में गिरने की वजह से इतना भीषण हादसा हो गया. इस दुर्घटना में कई अन्य लोग घायल भी बताये जा रहे है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार शाम 3.30 बजे नूरपुर के मलकपुर इलाके में बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई. स्कूल बस में ज्यादातर बच्चे सवार थे. नूरपुर के एसडीएम आबिद हुसैन ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को पठानकोट अस्पताल में ले जाया गया है जबकि कुछ अन्य को नूरपुर के अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है.

इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुःख जताते हुए न्यायिक जांच के आदेश दिए है. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है. ये बस वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की बताई जा रही है. वहीं इस हादसे के बाद से ही स्कूल प्रबंधक परिवार के साथ फरार है. प्रशासन का कहना है कि घायलो का मुफ्त इलाज किया जाएगा.

इस दर्दनाक हादसे में घटनास्थल पर ही 13 लोगों की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि बस में 35 बच्चों समेत 40 लोग सवार थे. मारे गए बच्चे नर्सरी से पांचवीं कक्षा के हैं. सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है. छह घायलों को प्राइवेट अस्पताल पठानकोट में भेजा गया है. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है. एसडीएम नूरपुर ने कहा कि घटना में कुल 26 बच्चों, दो अध्यापकों समेत 29 लोगों मौत हो चुकी है.

 

यूपी मे गैंगरेप पीड़िता ने बीजेपी विधायक को लेकर किये ये खुलासें

20 फ़ीट नीचे खाई में महिला की लाश मिलने से मचा हड़कंप

भगवान राम तंबू में, भाजपा कार्यालय करोड़ों का- हार्दिक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -