भयंकर हादसे का शिकार हुई श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जा रही बस, कई लोग हुए लहूलुहान
भयंकर हादसे का शिकार हुई श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जा रही बस, कई लोग हुए लहूलुहान
Share:

सुल्तानपुर: यूपी के सुल्तानपुर में बुधवार अल सुबह 5 बजे ड्राइवर की लापरवाही के चलते टूरिस्ट बस डिवाइडर से टकरा गई। जिसकी वजह से 28 यात्री चोटिल हो गए। दुर्घटना प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर गोसाईगंज में हुआ। दुर्घटना में चोटिल सभी भक्त महाराष्ट्र के पुणे के निवासी बताये जा रहे हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, महाराष्ट्र प्रांत के पुणे निवासी कई भक्त गंगाताप्ती एक्सप्रेस ट्रेन से वाराणसी पहुंचे थे। दर्शन के पश्चात् सभी भक्तों ने 8 टूरिस्ट बसों को अयोध्या दर्शन पर जाने के लिये बुक किया था। एक साथ सभी टूरिस्ट बसें भक्तों को लेकर अयोध्या दर्शन के लिये जा रही थीं। इसी के चलते रास्ते में यह दुर्घटना हो गई। दुर्घटना में चोटिल 28 व्यक्तियों को तुरंत जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। साथ ही पुलिस को भी खबर दे दी गई। चिकित्सकों के अनुसार, चोटिल 28 व्यक्तियों में से 14 की हालत नाजुक बनी हुई है। साथ ही तीन चोटिल व्यक्तियों को उपचार के लिए लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। बस पर कुल 48 भक्त सवार थे। बाकी लोगों की जान इस हादसे में बाल-बाल बच गई। उधर पुलिस भी मामले की तहकीकात में जुट गई है।

उधर, बांदा में दो अलग-अलग स्थानों पर हुए भीषण सड़क दुर्घटनाओं में कुल 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि, एक व्यक्ति जिंदगी की जंग लड़ रहा है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा आगे की कार्रवाई कर रही है। पहला मामला मटौंध थाना इलाके के बाईपास का है। जहां एक ट्रक बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराकर सड़क किनारे पलट गया। इस दुर्घटना में ड्राइवर और खलासी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। यह ट्रक पत्थर लेकर महोबा से प्रतापगढ़ जा रहा था। पुलिस ने घरवालों को घटना की सूचना दी है। ड्राइवर ऊंचाहार का तो खलासी प्रतापगढ़ का रहने वाला था। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए, शव उसी में चिपक गए थे, ट्रक को क्रेन की सहायता से हटाया गया।

महाकाल मंदिर में मोहन भागवत ने किया जल स्तंभ का अनावरण, ये 2 मशहूर स्टार्स भी आए नजर

'BJP के लोग तोड़ रहे है देश...', मणिकशंकर अय्यर का आया बड़ा बयान

'बोलने पर पाबंदी लगी हुई है...', हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए बोले मुख्तार अंसारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -