यहां सोना पहनने के साथ खाते भी हैं लोग, ये है माजरा
यहां सोना पहनने के साथ खाते भी हैं लोग, ये है माजरा
Share:

सोना चांदी ऐसी धातु है जिसे हर कोई इस्तेमाल में लेता है, ये कहें कि सोना चांदी सभी को पसंद आता है और इसके जेवर भी सभी पसंद करते हैं. सोना यानि गोल्ड अब तक आपके पहना ही है, लेकिन आज हम ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. हम बात कर रहे है दुबई के मशहूर होटल बुर्ज अल अरब में स्थित एक रेस्टोरेंट की जहां पर आपको सोना खाने को मिलता है. आइये जानते हैं ऐसा क्या है वहां पर. 

दरअसल, बुर्ज अल अरब होटल का इंटीरियर हो या फिर यहां का फूड, सब पर गोल्ड प्रेम का असर साफ दिखता है. यहां 1790 स्क्वायर मीटर की 24 कैरट की गोल्ड लीफ लगी है, तो खाने में भी सोना परोसा जा रहा है. असल में होटल के 27वें फ्लोर पर मौजूद ‘गोल्ड ऑन 27’ नाम के रेस्ट्रॉन्ट में कॉकटेल से लेकर कैपेचीनो तक में गोल्ड नजर आएगा. इसके बारे में होटल के फूड और ब्रेवरेज डिपार्टमेंट के मैनेजर हारो ने बताया कि लग्जरी लाइफ दिखाने के लिए खाने में गोल्ड का प्रयोग किया जाता है. 

इतना ही नहीं उन्होंने  कहा कि हमें इसमें सफलता और प्रोत्साहन भी मिल रहा है. यहां पर लोगों की भीड़ भी बढऩे लगी है. ‘गोल्ड ऑन 27’ का सबसे मशहूर कॉकटेल एलिमेंट-79 है. इस अल्कोहल फ्री कॉकटेल में वाइन के साथ गोल्ड फ्लेक्स होते हैं. इसमें मिले शुगर के पीस भी गोल्डन कलर के होते हैं. हारो के मुताबिक लगभग हर महीने एक-दो गेस्ट ऐसे आते हैं, जो गोल्ड से कवर केक ऑर्डर करते हैं. हारो ने बताया कि होटल में सिर्फ फूड और ब्रेवरेज आइटम में हर साल 700 ग्राम से ज्यादा सोने का इस्तेमाल हो जाता है. यह काफी फेमस भी हो रहा है.

ऐसा त्यौहार जिसमे पुरुष किसी भी महिला को कर सकते हैं 'किस'

Video : ज़िंदा चूहे पर ऊगा सोयाबीन का पौधा

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -