इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा
इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा
Share:

आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के नियम कायदे आपको भी हैरान कर देंगे. यहां के नियम खास तौर पर महिलाओं के लिए हैं जिनके कारण वो चैन से नहीं रह सकती. आपको बता दें, कई सारे  आतंकी गुट हैं और उनमे से एक बोको हराम भी है जो नाइजीरिया में सक्रिय है जो कई गैर क़ानूनी काम के कारण चर्चा में है.  

इसके चलते महिलाओं को कुर्सी पर भी नहीं बैठ सकती. इसके चलते बोको हराम के प्रभाव वाले नाइजीरियों के पूर्वोत्तर क्षेत्र में महिलाओं ने उसके डर कुर्सी पर बैठना तक बंद कर दिया है. इसका सबसे ज्यादा खौफ स्कूली छात्राओं में और महिलाओं में हैं. इस गुट के आतंकी कब और किस स्कूल या काॅलेज में धमक जाए, कहा नहीं जा सकता. ये सैंकड़ों की तादाद में हमला करते हैं जिस कारण सुरक्षा बल भी इनका मुकाबला नहीं कर पाते हैं.

इस्लामी वहाबी और सलाफी विचार धारा को मानने वाला आतंकवादी संगठन बोको हराम जब किसी शहरों पर कब्जा करता है तो उसके बाद यह वहां के लोगों विशेष रूप से महिलाओं के संबंध में आश्चर्यजनक कानून बनाता है और यदि कोई उसका उल्लंघन करता है तो उनको कोड़े मारना, हाथ-पैर काटना और गर्दन काटकर सजाएं देता हैं.

इतना ही नहीं, बोको हराम की दहशत के कारण लोगों ने अपनी लड़कियों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है. इतना ही नहीं इनके डर से महिलाओं ने बाजार जाना छोड़ दिया है. इसकी निगाह में शोरूम में महिलाओं के कपड़े को शोकेस में रखना तक इस्लाम के खिलाफ है.

नारियल से जानिए क्या है आपका ब्लड ग्रुप

लंदन में इस घिनौनी चीज़ से बनाई जा रही अलग अलग डिशेस, जानकर उड़ जायेंगे होश

यहां छोटे छोटे बच्चे भी करते हैं काला जादू, आने से डरते हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -