ऐसा त्यौहार जिसमे पुरुष किसी भी महिला को कर सकते हैं 'किस'

जर्मनी में इन दिनों अल्मेनिक कार्निवल सेलिब्रेट किया जा रहा है. बता दें ये कार्निवल हर साल फरवरी के आखिरी गुरूवार से शुरू होकर मार्च के पहले बुधवार तक चलता है. सोशल मीडिया पर भी इस कार्निवल की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. इस कार्निवल में सबसे ज्यादा खास दिन सोमवार का होता है. दरअसल इस दिन जर्मनी में परेड के साथ अल्मेनिक कार्निवल मनाया जा रहा है. सोमवार को होने वाली इस परेड को रोज मंडे, हाइलाइट के नाम से जाना जाता है.

जानकरी के मुताबिक इस कार्निवल के तहत मुंडेरकिंग में कार्निवल परेड को ट्रेडिशनल रूप से युवा प्रतिभागी मुख्य चौराहे पर फाउंटने तक ले जाते हैं और सबसे ज्यादा खास बात तो यह है कि इसके बाद उन्हें आसपास की किसी भी लड़की को चूमने की आजादी होती है. जी हां.... लेकिन किसी भी लड़की को किस करने से पहले प्रतिभागी को फाउंटेन में छलांग लगानी होती है. इन तस्वीरों में भी आप देख सकते हैं सभी लोग किस तरह से लड़कियों को किस करते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, कुछ पुरुष अपनी हमउम्र को ही किस करना पसंद करते हैं.

जानकारी के लिए बता दें ये कार्निवल जर्मनी में खासतौर पर रोजेनमोंटाक (Rosenmontag) के आसपास मनाया जाता है, इस पीरियड को फिफ्थ सीजन भी कहा जाता है. हालांकि इस कार्निवल को पूरे जर्मनी में अलग-अलग नाम से मनाया जाता है, लेकिन इनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर कोलोन कार्निवल है.

Video : ज़िंदा चूहे पर ऊगा सोयाबीन का पौधा

इस डर के कारण महिलाएं नहीं बैठती कुर्सी पर, मिलती है ऐसी सजा

इस देश में 35 लाख में मिल रहे हैं सैनेटरी पैड, जानिए क्या है कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -