बीयर की बोतल के साथ सेक्स करता है ये जीव, वजह हैरान कर देगी
बीयर की बोतल के साथ सेक्स करता है ये जीव, वजह हैरान कर देगी
Share:

इस धरती पर करोड़ो तरह के जीव रहते हैं जिनकी जीवनशैली कई बार हमें चौंका देती है. हम आपको आज Buprestid beetles नाम के जीव की अजीब जीवन शैली के बारे में बता रहे हैं. इस जीव का वैज्ञानिक नाम Julodimorpha bakewelli है. कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कई बार Buprestid beetles जीव बीयर की बोतलों को अपना मादा साथी समझकर उसके साथ संबंध बनाती हैं. जी हाँ... Buprestid beetles कई बार अपने फीमेल साथी और बियर की बोतलों में फर्क नहीं कर पाती हैं और इसकी ही वजह से उन्हें बियर की बोतलों से संबंध बनाते हुए भी देखा गया है.

साल 1983 में ऑस्ट्रेलिया के एक जीव वैज्ञानिक कपल डैरिल ग्वाइन और डेविड रेन्ट्ज ने सबसे पहले नर Buprestid beetles के इस व्यवहार पर अध्ययन किया था. उन्होंने इस जीव की तस्वीर भी जारी की थी जिसमें वो बियर की बोतल के साथ संबंध बनाते नजर आ रहे थे. फिर इसके बाद डैरिल ग्वाइन और डेविड रेन्ट्ज ने इसपर गहन रिसर्च करना शुरू की थी और उसमे उन्होंने पाया कि कई बार Buprestid beetles बियर की बोतलों के साथ संबंध बना रहे है.

आपको बता दें इस प्रजाति की मादा का रंग भूरा होता है और इसमें समस्या यह है कि चमकदार भूरे रंग के बियर से भरे या खाली बोतलों या ग्लास को अक्सर नर Buprestid beetles गलतफहमी की वजह से अपनी मादा सहयोगी समझ बैठते हैं. बस फिर क्या इसके बाद वो उसी के साथ सम्बन्ध बनाना शुरू कर देती हैं. आपको बता दें भूरे रंग के खूबसूरत बोतलों के अलावा ये जीव किसी भी और रंग की तरफ आकर्षित नहीं होते.

यहाँ शादी करने के लिए केमिकल पीने को मजबूर हुई लड़कियां

बन्दर के प्राइवेट पार्ट्स के साथ खेल रही थी महिला, हुई तीन साल की जेल

इस महिला के बड़े ब्रेस्ट बने उसकी सबसे बड़ी मुसीबत, लोगों से मांग रही है ऐसी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -