'बुमराह को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहिए..', ऐसा क्यों बोले चामिंडा वास ?
'बुमराह को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहिए..', ऐसा क्यों बोले चामिंडा वास ?
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के दिग्गज और पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने कहा है कि चोटों से बचने और अपने करियर को लंबा करने के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीनों प्रारूपों में नहीं खेलना चाहिए। एक इंटरव्यू में, वास ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को तेज गेंदबाज के कार्यभार की सावधानीपूर्वक तैयारी करनी चाहिए। वास ने शुक्रवार को कहा कि, "बुमराह जैसे खिलाड़ियों का एक्शन अनोखा है और हमें ऐसे क्षमता वाले खिलाड़ियों की रक्षा करनी चाहिए। वे सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते। हमें उपयुक्त प्रारूप की पहचान करने और उसके अनुसार उनकी भागीदारी का प्रबंधन करने की जरूरत है।"

वास ने बुमराह जैसी अद्वितीय प्रतिभाओं की सुरक्षा और उनकी क्रिकेट यात्रा को पोषित करने की महत्वपूर्ण भूमिका पर अंतर्दृष्टि साझा की। वास ने बुमराह जैसे खिलाड़ियों को प्रबंधित करने के महत्व पर जोर दिया, जो अपने अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि, जसप्रित बुमराह की पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था, जिसके कारण वह सितंबर 2022 से अगस्त 2023 के बीच पूरी तरह से क्रिकेट से दूर रहे। बुमराह इससे पहले भी चोटिल हो गए थे और टी20 विश्व कप 2022 खेलने की उम्मीद में उन्हें भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया था। हालाँकि, वह योजना सफल नहीं हुई और गेंदबाज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, इंडियन प्रीमियर लीग और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 से चूकने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिलहाल, बुमराह ने T20I और वनडे क्रिकेट में सफल वापसी की है और हैं विश्व कप 2023 के लिए अच्छी तैयारी कर रहा हूं। 

बाएं हाथ के इस महान तेज गेंदबाज को लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा और बेजोड़ विराट कोहली दोनों भारत को विश्व कप जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे। वास् ने कहा कि, "हम सभी जानते हैं कि विराट विशेष खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले दशक में जिस तरह से प्रदर्शन किया वह असाधारण है। यहां तक कि रोहित को भी, मुझे पूरा यकीन है कि वे भारत के लिए खेलते हुए अपना 100% देंगे। सभी प्रशंसक इन दोनों को प्रदर्शन करते देखने का इंतजार कर रहे हैं। और मुझे यकीन है कि वे हर संभव प्रयास करेंगे और भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।''

बंगाल में स्टील फैक्ट्री खोलेंगे गांगुली, सीएम ममता के साथ स्पेन-दुबई यात्रा पर गए 'दादा' ने किया ऐलान

Asia Cup 2023: शुभमन गिल के शतक पर फिर पानी, फाइनल में श्रीलंका की 'स्पिन' से कैसे निपटेगा भारत ?

Asia Cup 2023: क्या किंग कोहली का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे हिटमैन शर्मा ? आज बांग्लादेश के खिलाफ सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -