Asia Cup 2023: क्या किंग कोहली का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे हिटमैन शर्मा ? आज बांग्लादेश के खिलाफ सुनहरा मौका
Asia Cup 2023: क्या किंग कोहली का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे हिटमैन शर्मा ? आज बांग्लादेश के खिलाफ सुनहरा मौका
Share:

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका एशिया कप 2023 के फाइनलिस्ट हैं और रविवार (17 सितंबर) को एक-दूसरे से भिड़ेंगे। उससे पहले, भारत आज शुक्रवार (15 सितंबर) को उसी स्थान पर बांग्लादेश से एक अहम मुकाबले में भिड़ेगा। बता दें कि, बांग्लादेश पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है और आज उसे अपने अनुभवी खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम की कमी भी खलेगी।

इस बीच टीम इंडिया के पास अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम देने के साथ-साथ अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखने का भी मौका है। यह देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में मैदान पर उतरते हैं या नहीं और यदि उतरते हैं तो इस क्रिकेटर की नजर एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी। इस साल रोहित के लिए यह एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला टूर्नामेंट रहा है, उन्होंने पिछले गेम में पहले ही 10000 रन का आंकड़ा पार कर लिया था, साथ ही ओपनर के रूप में 8000 रन भी पूरे किए और इस उपलब्धि तक पहुंचने में सबसे तेज रहे थे।

अब उनके पास बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है। विराट कोहली वर्तमान में 15 मैचों में 67.25 की औसत से चार अर्द्धशतक और तीन शतक के साथ 807 रन बनाकर शीर्ष पर हैं। रोहित शर्मा उनसे ठीक नीचे हैं जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 15 मैचों में तीन अर्धशतक और इतने ही शतक के साथ 738 रन बनाए हैं। उन्हें कोहली से आगे निकलने और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए केवल 70 रनों की जरूरत है।

दिलचस्प बात यह है कि यह देखना भी अहम होगा कि क्या कोहली खुद प्लेइंग इलेवन में रहते हैं या नहीं। अगर उन्हें आराम दिया जाता है तो रोहित के पास इस मामले में अपने साथी खिलाड़ी से आगे निकलने का शानदार मौका होगा। भारत बनाम बांग्लादेश वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल पर 330,000 डॉलर की कोकीन डील कराने का आरोप, हो सकती है उम्रकैद

Asia Cup 2023: यदि बारिश में धुल गया पाक-लंका मैच, तो फाइनल में भारत से कौन भिड़ेगा ?

'शाहरुख़ खान ने जवान में कहा है कि..', सीएम केजरीवाल को फिल्म से मिला राजनितिक मसाला, जानिए क्या बोले AAP सुप्रीमो?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -