हिन्दुओं के घरों पर बुलडोज़र, मुस्लिम छात्रावास के लिए सरकारी जमीन ! घिरी गहलोत सरकार, जयपुर में सड़कों पर उतरे लोग
हिन्दुओं के घरों पर बुलडोज़र, मुस्लिम छात्रावास के लिए सरकारी जमीन ! घिरी गहलोत सरकार, जयपुर में सड़कों पर उतरे लोग
Share:

जयपुर: मुस्लिम छात्रावास के लिए भूमि आवंटन के मामले ने राजस्थान में तूल पकड़ लिया है। जयपुर में हिंदूवादी संगठनों ने इस जमीन आवंटन का विरोध करते हुए पुणे प्रताप नगर में राजस्थान आवासन मंडल की तरफ कूच शुरू कर दिया है। हिंदूवादी संगठनों के साथ ही स्थानीय व्यापारी संगठन भी राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए इस आवंटन का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि 99 फीसदी हिंदू आबादी के बीच मुस्लिम छात्रावास के लिए भूमि देना सरासर गलत है और इसे रद्द किया जाए।

 

बता दें कि इस क्षेत्र में 2008 में भी ऐसा ही एक बड़ा विवाद हो चुका है। उस समय हज हाउस के लिए जमीन आवंटित की गई थी। भाजपा नेता घनश्याम तिवारी ने उस समय हिंदूवादी संगठनों के साथ एक बड़ा आंदोलन किया था। 

हिन्दुओं के घरों पर चला बुलडोज़र:-

बता दें कि, राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार इन दिनों कई विवादों का सामना कर रही है। पार्टी के ही वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही पाकिस्तान से अपनी जान बचाकर किसी तरह भारत आए हिन्दू शरणार्थियों के आशियाने उजाड़ने के लिए भी कांग्रेस सरकार की आलोचना हो रही है और इसी बीच सरकार ने मुस्लिम छात्रावास के लिए जमीन आवंटित कर दी है, जिसके चलते कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप भी लग रहे हैं।  

 

दरअसल, कल यानी 17 मई को ही राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित अमर सागर इलाके में रह रहे लगभग 100 हिंदू परिवारों के घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था। इससे पहले जोधपुर में भी 24 अप्रैल को लगभग 200 पाकिस्तानी हिन्दुओं के घरों पर बुलडोज़र चला दिया गया था। इस आग उगलते मौसम में ये हिन्दू परिवार, जिनमे से अधिकतर दलित हैं, बिना छत के रहने के लिए मजबूर हैं, लेकिन इनकी कोई सुध लेने वाला नहीं, क्योंकि ये किसी का वोट बैंक नहीं हैं। ये हिंदू परिवार कई तरह की प्रताड़ना सहने के बाद पाकिस्तान से विस्थापित होकर इस उम्मीद में हिंदुस्तान आए थे, कि ये देश उनका भी है और यहाँ वे किसी तरह अपनी नई जिंदगी शुरू करेंगे। मेहनत-मजदूरी कर लेंगे, पर कम से कम सुकून से तो रहेंगे, कट्टरपंथियों से तो बचे रहेंगे, लेकिन रोहिंग्यों-बांग्लादेशियों को जगह देने वाले भारत में इन हिन्दुओं के लिए जगह नहीं है। 

सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला

'मुस्लिम थे, इसलिए पाकिस्तान चुन लिया, दादा ने सबसे बड़ी गलती की..' अली ने तिरंगे के साथ फोटो डाल बयां किया दर्द

'नरेंद्र मोदी को हराना है, तो प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाए विपक्ष..', कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन की मांग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -