दिल्ली में ईमारत धराशायी, 5 की मौत
दिल्ली में ईमारत धराशायी, 5 की मौत
Share:

नई दिल्ली : भारी बारिश के चलते दिल्ली में भी जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है जहां सड़कों और मोहल्लों में पानी भर गया है वहीं बारिश के चलते ईमारतें भरभराकर गिर गई। ईमारत गिरने से करीब 5 लोगों की मौते हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों में महिलाऐं भी हैं। मामले में कहा गया है कि अब तक करीब 9 घायलों के मलबे भवन से बाहर निकाले जा चुके हैं। दूसरी ओर बिल्डिंग गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य को लेकर एनडीआरएफ के दल को घटना स्थल पर रेस्क्यू आॅपरेशन के लिए रवाना कर दिया गया है।

मामले में कहा गया है कि दिल्ली के मस्जिद ख्याला क्षेत्र में सी ब्लाॅक के लगभग भवन के समीप तल मंजिल में खुदाई का काम किया जा रहा है। खुदाई किए जाने से इस भवन की नींव कुछ कमजोर हो गई। बारिश आने से यह भवन जमींदोज़ हो गया। घटना को लेकर फायरब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा राहत कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। तो दूसरी ओर सूचना मिलते ही ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने मौके पर पुलिस अधिकारियों को भी रवाना किया।

इस दौरान जानकारी मिली है कि गंभीररूप से घायल होने के बाद लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में कहा गया है कि दिल्ली नगर पालिका ने इस भवन के कमजोर निर्माण पर ध्यान नहीं दिया। इस भवन के पास जो खुदाई हो रही थी वह भी इस तरह से की गई जिसका असर भवन पर हुआ है। ऐसे में एमसीडी में व्याप्त भ्रष्टाचार किसी से छुपा नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -