विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले संसद का बजट सत्र हो सकता है समाप्त

Mar 08 2021 06:00 PM
विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले संसद का बजट सत्र हो सकता है समाप्त

संसद के बजट सत्र में कटौती की उम्मीद है और 27 मार्च को होने वाले चुनावों के पहले चरण से पहले समाप्त हो सकता है, जबकि दोनों सदन मंगलवार से सुबह 11 बजे के अपने सामान्य समय को फिर से शुरू करेंगे। कई पार्टियों ने अनुरोध किया था कि अधिवेशन, जो मूल रूप से 8 अप्रैल तक जारी रहने वाला था, को 29 अप्रैल तक आठ चरणों में होने वाले पांच विधानसभा चुनावों के कारण बंद कर दिया जाना चाहिए। 

कोविड मामलों के फिर से देश में बढ़ने के कारण, यह कदम एक अनिश्चित संकेत देता है। बजट सत्र के दूसरे चरण में अपने समय से पहले चुनावों में असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के सांसदों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में भाग लेने के लिए कम समय में कटौती की जा सकती है।

इन राज्यों में चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच होंगे और नतीजे मई को घोषित किए जाएंगे जबकि राज्यसभा के सभापति एम। वेंकैया नायडू ने बजट सत्र के दूसरे दिन उच्च सदन के लिए नए समय की घोषणा की सूत्रों ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला इस तरह की घोषणा बाद में करेंगे। बिरला द्वारा सत्र के रूख पर अंतिम निर्णय भी लिया जाएगा, जो दिन में पहले मामले पर विभिन्न दलों के नेताओं से मिले थे।

स्मृति ईरानी ने कहा- "पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ महिला..."

केंद्र ने 2026 तक 60000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण की बनाई योजना

स्वतन्त्रता के 75वीं वर्षगांठ पर होगा भव्य आयोजन, पीएम मोदी ने किया 5 स्तंभों का जिक्र