योगी सरकार अपना चौथा बजट करेगी पेश, जनता को मिल सकते है कई तोहफे
योगी सरकार अपना चौथा बजट करेगी पेश, जनता को मिल सकते है कई तोहफे
Share:

यूपी विधानमंडल सत्र इस गुरूवार से प्रांरभ होने जा रहा है. जिसमें योगी सरकार अपना चौथा बजट पेश करने जा रही. योगी सरकार बुनियादी ढांचे के निर्माण को गति देकर सूबे के विकास को तेज करने का प्रयास करेगी.वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पेश किये जाने वाले इस बजट में अवस्थापना सुविधाओं के विकास के साथ रोजगारपरक योजनाओं पर भी सरकार का फोकस होगा. 18 फरवरी को पेश किए जाने वाले इस बजट का आकार पांच लाख करोड़ रुपये के पार जाएगा.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएम सरूरी की परेशानी बढ़ी, NIA ने जारी किया समन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी के विकास को गति देने के लिए योगी सरकार एक्सप्रेस-वे का नेटवर्क बिछा रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को सरकार जहां इस वर्ष के अंत तक यातायात के लिए खोलने का इरादा रखती है, वहीं 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास होने जा रहा है. मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन खरीदकर सरकार इस साल के अंत तक उसका निर्माण भी शुरू करने की मंशा है.

पुडुचेरी विधानसभा में केंद्र के इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित

अगर आपको नही पता तो बता दे कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे और गाजीपुर-बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए भी जमीन अधिग्रहण का काम जारी है. एकसप्रेस-वे का निर्माण सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है और इसके लिए सरकार खजाना खोलेगी. डिफेंस कॉरिडोर में अवस्थापना सुविधाओं के विकास और वहां स्थापित की जाने वाली रक्षा क्षेत्र की इकाइयों को राज्य सरकार की डिफेंस व एयरोस्पेस नीति के तहत प्रोत्साहन देने के लिए भी बजट में मोटी रकम आवंटित होगी. सड़कों-सेतुओं और ऊर्जा क्षेत्र को भी तवज्जो मिलेगी.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने SC में इस याचिका को किया दायर, कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका

यूरोपीय संघ के 25 सांसदों ने किया जम्मू-कश्मीर का दौरा, जानिए क्या है मामला

Malang Box Office : मलंग का पहले हफ्ते का प्रदर्शन रहा औसत, यह रहा कलेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -