यूरोपीय संघ के 25 सांसदों ने किया जम्मू-कश्मीर का दौरा, जानिए क्या है मामला
यूरोपीय संघ के 25 सांसदों ने किया जम्मू-कश्मीर का दौरा, जानिए क्या है मामला
Share:

बुधवार को केंद्र शासित जम्मू कश्मीर राज्य के हालात और कश्मीर घाटी की मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के लिए यूरोपीय संघ के 25 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर पहुंच गया है. यह दल स्थानीय सामाजिक, राजनीतिक, मजहबी और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने के अलावा श्रीनगर में भी विभिन्न वर्गाें से मिलेगा. इस बार कश्मीर की कुछ महिला पत्रकार भी यूरोपीय संघ के प्रतिनिधियों संग जम्मू कश्मीर के बदलाव पर अपना पक्ष रखते हुए,उन्हें पाकिस्तान व जिहादी तत्वों की साजिशों से अवगत कराएंगी.

पंजाब में AAP को मिली संजीवनी, सत्ताधारी कांग्रेस व शिअद की हालत हुई खराब

इस मामले को लेकर संबधित अधिकारियों ने बताया कि यूरोपीय संघ के सांसदों की मौजूदगी में आतंकियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने की आशंका को देखते हुए पूरी वादी में विशेषकर श्रीनगर ,बारामुला और बडगाम में सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है. श्रीनगर में जिस जगह विदेशी सांसदों को ठहराया जा रहा है, उस तरफआने जाने वाली सभी सड़कों को सील करते हएु आम लोगों की आवाजाही को सीमित किया गया है. इसके अलावा डल झील में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी गई है और सीआरपीएफ व जम्मू श्मीर के पुलिस वॉटर विंग द्वारा लगातार झील में गश्त की जा रही है. उन्होंने बताया कि कश्मीर आ रहे विदेशी राजनियकोंको डल झील की सैर कराने का भी कार्यक्रम है. इस दौरान बुल्वोर्ड रोड का एक हिस्सा आम वाहनों के लिए भी बंद रखा जाएगा.सभी सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को पूरा एहतियात बरतने, किसी भी आतंकी मंसूबे को पूरी तरह नाकाम बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने का निर्देश दिया गया है.

फिल्म दंगल से लेकर लाल सिंह चड्ढा तक आमिर खान के यादगार किरदारों को इस प्रसिद्ध कार्टूनिस्ट ने कैलेंडर में किया कैद

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को लागू किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में विदेशी राजनियकों का यह तीसरा और यूरोपीय संघ में शामिल देशोें के प्रतिनिधियों का यह दूसरा दौरा है. गत माह यूरोपीय संसद में जम्मू कश्मीर मुददे पर लाए गए प्रस्ताव पर अगले माह होने जा रहे मतदान से पूर्व यह दौरा बहुत अहम माना जा रहा है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएम सरूरी की परेशानी बढ़ी, NIA ने जारी किया समन

हुडा दफ्तरों में फ्लाइंग टीम की छापामारी, गायब थे कई कर्मचारी

सुप्रीम कोर्ट : पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को लगा झटका, पीएसए के तहत इस दिन होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -