बजट 2021: वित्त मंत्री बजट भाषण से पहले राष्ट्रपति कोविंद से मिली
बजट 2021: वित्त मंत्री बजट भाषण से पहले राष्ट्रपति कोविंद से मिली
Share:

बजट दिवस प्रस्तुति में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट 2021-22 पेश करने से पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की। स्थापित परंपरा के अनुसार, वित्त मंत्री ने संसद जाने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात की।

वास्तविक प्रस्तुति से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाला मंत्रिमंडल वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को मंजूरी देगा। परंपरागत रूप से, बजट की प्रतियां वित्त मंत्री के आने से पहले संसद परिसर में लाई जाती हैं, इस साल कोविद के डर के कारण, कोविड-19 प्रोटोकॉल के बाद कोई दस्तावेज़ नहीं छपा है। इसके बजाय, बजट प्रतियां इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रचारित की जाएंगी, सरकारी वेबसाइट पर अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज़ों के साथ-साथ उसी के लिए विकसित एक विशेष ऐप पर उपलब्ध कराया जाएगा।

आशावाद अधिक चल रहा है क्योंकि सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में अपना तीसरा बजट पेश किया। उसके पास एक महामारी वाली पस्त अर्थव्यवस्था को आग देने और उसमें जानवरों की प्रवृत्ति को पुनर्जीवित करने का उसका काम है। संसद के बजट सत्र के पहले दिन, सीतारमण ने शुक्रवार को 2020-21 के लिए पूर्व-बजट आर्थिक सर्वेक्षण को शामिल किया, जिसने अगले वित्त वर्ष में अर्थव्यवस्था के लिए 'वी' आकार की वसूली का अनुमान लगाया। अर्थव्यवस्था 31 मार्च, 2021 को समाप्त हुए चालू वित्त वर्ष में 7.7 प्रतिशत और अगले में 11 प्रतिशत विस्तार करके अनुबंधित होने का अनुमान है।

बजट के दिन देखें एमसीएक्स सोने और चांदी की कीमतें

बिहार में जुर्म की एक और नई कहानी, अपराधियों ने चावल व्यवसायी को मारी गोली

बजट-2021 से पहले राहत, आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -