इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की लिए मोदी सरकार ने की ये ख़ास घोषणा
इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की लिए मोदी सरकार ने की ये ख़ास घोषणा
Share:

अपनी नीति साफ PM Narendra Modi ने  इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर  कर दी है. लोकसभा में बजट को पेश करने के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) को बढ़ावा देगी. भारत में ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल हो, इसके लिए सरकार सस्ते ई-वाहन मुहैया कराएगी. इसके अलावा सरकार परिवहन क्षेत्र में तेज विकास पर जोर देगी. आइये जानते है अन्य जानकारी विस्तार से 

इन टू-व्हीलर्स ने मई के महीने में हासिल की बम्पर बिक्री

ऑटो सेक्टर में 2019 की शुरुआत से ही गिरावट देखी जा रही है, जिसका असर कार और बाइक कंपनियों की बिक्री पर पड़ा है.  जून महीने की सेल्स रिपोर्ट में Maruti Suzuki, Hyundai, Honda Cars, Toyota और Mahindra जैसी बड़ी कार कंपनियां की बिक्री में भारी गिरावट देखी गई है. 4-व्हीलर की तरह 2-व्हीलर सेगमेंट में भी गिरावट देखने को मिली है. जून महीने में SuZuki को छोड़ दिया जाए, तो Hero, TVS, Bajaj और Royal Enfield जैसी बड़ी कंपनियों की बिक्री में गिरावट आई है.

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

आपको जानकारी के लिए बता दे कि सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. दरअसल बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नीति आयोग ने हाल ही में निर्माता कंपनियों को अपना रोड प्लान इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए साझा करने को कहा था.

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -