BTS के पहले इंग्लिश ट्रैक ने तोड़े दुनियाभर के गानों के रिकॉर्ड
BTS के पहले इंग्लिश ट्रैक ने तोड़े दुनियाभर के गानों के रिकॉर्ड
Share:

कोरिया का पॉप बैंड बैंगटन बॉयज यानी कि BTS विश्वभर में अपने बेहतरीन संगीत के लिए पहचाने जाते है. इस बैंड ने भाषाई सीमा हो लांघ कर देश के हर कोने में अपने प्रशंसक बनाए हैं. BTS ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करके इतिहास रच दिया है. ये ग्रुप वैसे भी इतिहास रचने में माहिर है क्योंकि दिन-ब-दिन इनकी फैन फॉलोइंग में वृद्धि होती जा रही है. ये इतिहास उन्होंने ने जापान बिलबोर्ड में भी रच चुके है. BTS ने ऐसा करने वाला एकलौता पॉप ग्रुप बन चुका है.

बीटीएस के पहले इंग्लिश ट्रैक ‘डायनामाइट’ (Dynamite) ने जापान के बिलबोर्ड में तहलका भी मचा चुकी है. इस ट्रैक ने जापान बिलबोर्ड में सबसे अधिक स्ट्रीमिंग का इतिहास रच दिया है. BTS का ये पहला इंग्लिश ट्रैक 2020 में रिलीज कर दिया गया है. जिसके उपरांत ये इस गाने को सभी फैंस ने जमकर प्यार भी मिल चुका है. इसे ना सिर्फ कोरिया में बल्कि विश्वभर में सुना जा रहा था. उसी का नतीजा है कि ‘डायनामाइट’ इंग्लिश ट्रैक ने जापान बिलबोर्ड में 600 मिलियन स्ट्रीमिंग के आंकड़े पर ही हैट्रिक मार चुका है.

ग्रैमी अवॉर्ड्स में मिल चुका है इसे नॉमिनेशन: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये गाना एक अनबिट डिस्को-पॉप सॉन्ग है, जिसमे फंक, सोल और बबलगम पॉप का मिश्रण है. ये 1970 के दशक के म्यूजिक से प्रेरि हो चुके है. इस गाने के रिलीज के उपरांत इसे म्यूजिक क्रिटिक्स से बहुत सराहना भी मिल चुकी है. इस गाने को पहला 63वें ग्रैमी अवॉर्ड में नॉमिनेशन भी मिला था. इस गाने को ना सिर्फ पसंद किया गया बल्कि इसे एक कॉमर्शीयल सफलता भी दी जा रही है. जिसकी शुरुआत शुरू में ही ये बिलबोर्ड के हॉट 100 चार्ट में स्थान पा गई थी. ‘डायनामाइट’ कुछ तीन हफ्तों तक हॉट 100 चार्ट में टॉप पर रह था.

सिडनी पोइटियर के देहांत पर बराक ओबामा सहित इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

कंफर्म: जानिए कौन है कान्ये वेस्ट की मिस्ट्री गर्ल

आखिर किस वजह से जेसन लोगों पर किया हमला, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -