यूपी में अभी चुनाव हुए तो बसपा सबसे आगे और बीजेपी दूसरे नंबर पर
यूपी में अभी चुनाव हुए तो बसपा सबसे आगे और बीजेपी दूसरे नंबर पर
Share:

लखनऊ : उतर प्रदेश में अगले वर्ष चुनाव होने वाले है, ऐसे में किसकी होगी जीत और कौन खाएगा मुंह की इस काम में सर्वे करने वाली एजेंसियां अभी से लग गई है। इसके अनुसार, बहुजन समाजवादी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। हांला कि बसपा सुप्रीमो मायावती को इस जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए गठबंधन की आवश्यकता पड़ सकती है।

इस सर्वे में समाजवादी पार्टी को सबसे बड़ा झटका लग सकता है। सर्वे एजेंसी नीलसन के रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के कुल 403 सीटों पर मार्च 2016 में चुनाव होने पर बीएसपी को 185 सीट मिल सकती है। दूसरा नंबर बीजेपी का है, जिसे 120 सीटें मिल सकती है। सपा को कुल 80 सीटें मिल सकती है।

जब कि फिलहाल सपा के पास 228, बसपा को 80 और बीजेपी के पास 42 विधायक है। 19 फरवरी से 1 मार्च के बीच यूपी में 61 सीटों पर किए गए सर्वे में कुल 19,572 वोटरों की राय ली गई। मुख्यमंत्री की पसंद पर मायावती अखिलेश यादव को कड़ी टक्कर दे रही है।

सर्वे में महंगाई को 22 प्रतिशत लोगों ने और भ्रष्टाचार को 17 प्रतिशत लोगों ने और गरीबा को 15 प्रतिशत लोगों ने सबसे बड़ा मुद्दा बताया। राज्य में पिछले चार सालों से सरकार चला रही सपा की अखिलेश सरकार को जनता ने केवल पास मार्क्स दिए है। केवल 7 प्रतिशत लोगों ने ही अखिलेश के कामकाज को सराहा है।

23 फीसदी ने खराब तो 11 फीसदी ने बहुत खराब करार दिया है। भ्रष्टाचार के मामले में 24 प्रतिशत लोगों का कहना है कि मायावती का कार्यकाल ज्यादा भ्रष्ट था, तो वहीं 39 फीसदी का कहना है कि अखिलेश का कार्यकाल अधिक भ्रष्ट है। यूपी ने केंद्र सरकार के काम को फर्स्ट क्लास पास किया है। राज्य की 62 फीसदी जनता मोदी सरकार के कामकाज को अच्छा मानती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -