बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
Share:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणाऐं हुईं तो दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। इस दौरान करीब 100 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई। दरअसल बसपा द्वारा दलित, मुस्लिम और ब्राह्मण वर्ग के समीकरणों को भुनाने के लिए उम्मीदवारों के चयन का ध्यान रखा गया है।

गौरतलब है कि बसपा पहले भी चुनावों में तिलक, तराजू और तलवार का काॅन्सेप्ट देती रही है। मिली जानकारी के अनुसार राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा बहुजन समाज पार्टी ने प्रमुख तौर से सत्तासीन समाजवादी पार्टी का वोट बैंक माने जा रहे अल्पसंख्यकों को लगभग 20 प्रतिशत का महत्व दिया है। दूसरी ओर 100 प्रत्याशियों की पहली सूची करीब 36 सीटों पर अल्पसंख्यक प्रत्याशी उतारे गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मायावती ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की और कहा कि अन्य प्रत्याशियो के लिए नामों की घोषणा भी की जाएगी। उल्ले खनीय है कि बसपा 403 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। 87 टिकट दलित को, 97 टिकट मुसलमान को और 106 सीट पर टिकट अन्य पिछड़ा वर्ग को दिए जाने की संभावना है। बसपा विभिन्न वर्गों को लुभाने के ही साथ अल्पसंख्यक वर्ग को भी लुभाने में लगी है।

मायावती ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के खाते में डलवाये बसपा के वोट

कलराज बोले नोट बन्द होने से सकते में आई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -