रेप के आरोपी बसपा उम्मीदवार की याचिका पर आज सुनवाई करेगा SC
रेप के आरोपी बसपा उम्मीदवार की याचिका पर आज सुनवाई करेगा SC
Share:

नई दिल्ली: दुष्कर्म मामले में आरोपी और यूपी के घोसी लोकसभा सीट से बसपा के विजयी प्रत्याशी अतुल राय की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय की ग्रीष्मकालीन पीठ आज सुनवाई करेगी. दरअसल, अतुल राय ने गिरफ्तारी पर रोक के साथ FIR ख़ारिज करने की मांग की है. पिछली सुनवाई में शीर्ष अदालत ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से मना कर दिया था. 

इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से मना कर दिया था. अतुल राय पर एक कॉलेज की छात्रा ने अपहरण और  दुष्कर्म का आरोप लगाया था. एक हफ्ते पहले डीजीपी ओपी सिंह के आदेश पर अतुल राय पर वाराणसी के लंका थाने में मामला दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद अतुल राय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया था, लेकिन उच्च न्यायालय से उन्हें राहत नहीं मिली थी. 

आपको बता दें कि घोसी से बसपा प्रत्याशी अतुल राय पूर्वांचल के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के करीबी बताए जाते हैं. भाजपा ने अतुल राय के सामने हरि नारायण राजभर को चुनावी संग्राम में उतारा था. हरि नारायण ने 2014 में यहां से भाजपा का खाता खोला था. वहीं अतुल राय 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में गाजीपुर की जमनिया सीट से बसपा के उम्मीदवार थे. उधर,युवती ने अपनी शिकायत में बताया था कि, 2015 से वह बनारस में यूपी कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी. कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव के समय गाजीपुर के अतुल राय से मुलाकात हुई थी. मार्च 2018 में पत्नी से मिलवाने के बहाने अतुल राय उन्हें लंका थाना स्थित एक फ्लैट में ले गया था और रात में बंदूक के दम पर बलात्कार किया था. पीड़िता का कहना है कि उसके पिता का निधन हो चुका है, तंग आकर इसकी करतूतों को फेसबुक के जरिए सबको बताना पड़ा था.

वैश्विक बाज़ार में सोने-चांदी चमके, लेकिन भारत में गिरी कीमतें

आईपीकेएल: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को हराया

मोटे अनाज का उत्पादन घटने से देश में महंगा हुआ पशु चारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -