शुभ या अशुभ? जानिए काँच का टूटना देता है क्या संकेत
शुभ या अशुभ? जानिए काँच का टूटना देता है क्या संकेत
Share:

वास्तु शास्त्र में कांच का टूटना शुभ और अशुभ दोनों समय का संकेत दे सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह कैसे घटित होता है। भारतीय संस्कृति में, कांच तोड़ने के कार्य को पारंपरिक रूप से अशुभ माना जाता है और इसे किसी नकारात्मक घटना की भविष्यवाणी से जोड़ा जाता है। वहीं अगर आपके घर में कोई शीशा टूट जाए तो यह एक सकारात्मक घटना मानी जाती है। इसी तरह, यदि आप अनजाने में एक दर्पण तोड़ देते हैं, तो यह माना जाता है कि आपके घर से नकारात्मकता दूर हो रही है और सौभाग्य आने वाला है।

शीशा तोड़ने की क्रिया से संबंधित कुछ अनोखे पहलू

  • टूटे हुए कांच को अक्सर एक सकारात्मक संकेत माना जाता है, जो किसी के जीवन में किसी अनुकूल चीज़ की शुरुआत का संकेत देता है। इसके अतिरिक्त, यह निकट भविष्य में किसी की वित्तीय परिस्थितियों में सुधार का प्रतीक माना जाता है।
  •  अगर किसी घर की खिड़की या दरवाजे का शीशा टूटा हुआ है या उसमें दरार है तो इसे वास्तु में अपशकुन नहीं माना जाता है। वास्तु के अनुसार घर में कोई शुभ समाचार या पैसा आएगा।
  • वास्तु के अनुसार अगर आपके घर का शीशा अचानक टूट जाए तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाला संकट टल गया है। ऐसे में टूटे हुए शीशे को तुरंत साफ करें और घर के बाहर फेंक दें।
  • हालाँकि, याद रखें कि यदि घर में कोई दर्पण या कांच टूट जाता है, तो अनावश्यक शोर पैदा करने के बजाय, टूटे हुए टुकड़ों को साफ करें और उन्हें घर के बाहर फेंक दें।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, दर्पण खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि घर में गोल या अंडाकार आकार का दर्पण न रखें। इस प्रकार के दर्पण घर की सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देते हैं। इसलिए, घर में मुख्य रूप से चौकोर आकार के दर्पणों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -