इजराइल और अमेरिका में टूटा कोरोना का कहर, हर दिन हो रहे इतने परिक्षण

इजराइल और अमेरिका में टूटा कोरोना का कहर, हर दिन हो रहे इतने परिक्षण

येरूशलम: इस्राइल में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच देशभर में फिर से लॉकडाउन का एलान कर दिया है। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को 3 सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी के साथ इस्राइल दोबारा लॉकडाउन लगाने वाला विश्व का प्रथम देश बन चुका है 

शुक्रवार से  शुरू होने वाले नए लॉकडाउन के तहत लोगों को अपने घर से 500 मीटर के दायरे में ही रहने की बात कही गई है। हालांकि, सीमित वक़्त के लिए काम के लिए जाने की अनुमति दी जा चुकी है। देश में रविवार को 1200 से ज्यादा मांमले सामने आये, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,56,823 हो चुकी है। इस अवधि में 7 लोगों की मौत के उपरांत कुल मृतक 1126 हो चुके हैं।

अमेरिका में सबसे ज्यादा परीक्षण, पीएम मोदी ने की तारीफ: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि कोविड-19 के टेस्ट  में बेहतरीन काम के लिए पीएम  मोदी ने उनकी प्रशंसा की है। ट्रंप ने कहा, विश्वभर में सबसे अधिक कोविड टेस्ट अमेरिका में किए जा रहे है। हम भारत व अन्य देशों की तुलना में सबसे अधिक टेस्ट कर रहे हैं। हिन्दुस्तान टेस्ट के मामले में दूसरे स्थान पर है। प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन कर कहा कि परीक्षण को लेकर आपने शानदार कार्य किया है।

इंडियन रेलवे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोरोना काल में बना डाले 150 रेल इंजन

दुनियाभर में कोरोना का आतंक, बढ़ रहा है कोने कोने में मातम

कोरोना वायरस के बाद अब इस वायरस से है स्पेन को खतरा