गायिका वेरा लिन का 103 साल की उम्र में हुआ निधन
गायिका वेरा लिन का 103 साल की उम्र में हुआ निधन
Share:

गुरुवार को ब्रिटिश की जानी मानी गायिका वेरा लिन का 103 साल की उम्र में निधन हो गया. द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान उनके 'वी विल मीट अगेन' और 'द वाइट क्लिफ्स ऑफ डोवर' जैसे गाने बहुत पसंद किये गए थे. गायिका वेरा लिन के निधन की खबर उनके परिवार ने दी है. वो ईस्ट ससेक्स के डिचलिंग में रहती थीं. आखिरी समय में उनके पास केवल परिजन ही मौजूद थे.

वहीं, दिग्गज गायक एल्टन जॉन ने लिन की एक तस्वीर शेयर की और सोशल मीडिया हैंडल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 73 वर्षीय गायक ने इंस्टाग्राम पर लिन को "असली ब्रिटिश आइकन" कहा. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वेरा लिन के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'वेरा लिन की आकर्षक जादुई आवाज ने हमारे देश में अंधेरे समय का उत्थान किया है. आने वाली पीढ़ियों के दिलों में उनकी आवाज हमेशा जीवित रहेगी. '

जानकारी के लिए बता दें की गायिका लिन का जन्म 20 मार्च, 1917 को लंदन के ब्लू- कॉलर ईस्ट हैम में हुआ था. उन्होंने सात साल उम्र से ही सोशल क्लबों में गाना शुरू कर दिया था. 17 की साल की उम्र में वो एक बैंड में गायिका बन गईं थीं और 21 साल में वो एक मशहूर अदाकारा थीं. लिन के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गाने 'वी विल मीट अगेन', 'देयर विल बी बी एन इंग्लैंड', 'द व्हाइट क्लिफ्स ऑफ डोवर' और 'ए नाइटिंगेल सांग इन बर्कले स्क्वायर' हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Elton John (@eltonjohn) on

एक्ट्रेस अमांडा फिर से चेकअप कराने के लिए पहुंची रिहैब सेंटर

'गोस्टबस्टर्स' सीरीज की चौथी फिल्म पर काम हुआ शुरू

कोरोना की वजह से फिल्म इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स की तारीख आगे बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -