कोरोना की वजह से फिल्म इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स की तारीख आगे बढ़ी
कोरोना की वजह से फिल्म इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स की तारीख आगे बढ़ी
Share:

दुनियाभर में कोरोना वायरस का थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस वैश्विक महामारी का असर फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ रहा है. इसी के चलते ऑस्कर और बाफ्टा जैसे बड़े पुरस्कार समारोह को टाल दिया गया है. लेकिन अब इस लिस्ट में फिल्म इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स (Film Independent Spirit Awards) का भी नाम शामिल हो गया है.

वहीं, Film Independent Spirit Awards मूल रूप से 27 फरवरी, 2021 को होने वाला था. विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब ये पुरस्कार समारोह शनिवार, 24 अप्रैल, 2021 को ऑस्कर से एक दिन पहले होगा. इस संबंध में फिल्म इंडिपेंडेंट के अध्यक्ष जोश वेल्श ने एक बयान में कहा, 'फिल्म इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स शनिवार 24 अप्रैल, 2021 को होगा. इसके अलावा, अब जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 तक रिलीज होने वाली फिल्मों का मूल्यांकन करेंगे. पूरी दुनिया में सिनेमा के सामने चुनौतिया हैं. '

बता दें की बीते साल सर्वश्रेष्ठ फीचर स्पिरिट अवॉर्ड 'द फेयरवेल' को गया था, इस फिल्म को ऑस्कर में बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया था. वहीं, पिछले 10 सालों में स्पिरिट अवॉर्ड जीतने वाली करीब पांच फिल्मों ने ऑस्कर जीता है इनमें द आर्टिस्ट' (2011), '12 इयर्स ए स्लेव '(2013),' बर्डमैन '(2014),' स्पॉटलाइट '( 2015) और 'मूनलाइट' (2016) शामिल हैं.

दक्षिण कोरिया के गायक योहान ने 28 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

अपनी पत्नी के नक्शेकदम पर चले ब्रैड पिट, नस्लभेदी न्याय के लिए दान किए इतने डॉलर

अमेरिका का फेमस कॉमेडी ग्रुप इम्प्रैक्टिकल जोकर्स आना चाहता है भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -