ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के सास-ससुर ने बालाजी मंदिर में दान किया स्वर्ण शंख और सोने का कछुआ
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के सास-ससुर ने बालाजी मंदिर में दान किया स्वर्ण शंख और सोने का कछुआ
Share:

तिरुपति: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की सास, इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी और जानी मानी लेखिका सुधा मूर्ति ने सोमवार (17 जुलाई) को तिरुमाला में श्री वरु मंदिर को एक स्वर्ण अभिषेक शंखम (भगवान् का अभिषेक करने वाला सोने का शंख, अनुष्ठान बर्तन) दान किया। बता दें कि, अपनी मेगा टेक फर्म के लिए खबरों में रहने के अलावा, यह दंपत्ति अपनी उदारता और सामाजिक कार्यों के लिए भी खबरों में रहते हैं। अनुष्ठान का बर्तन TTD ईओ धर्मा रेड्डी को सौंप दिया गया। गौर हो कि, सुधा मूर्ति TTD ट्रस्ट बोर्ड की पूर्व सदस्य और इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष थीं।

 

इस दंपत्ति ने भगवान बालाजी मंदिर को एक स्वर्ण शंख और एक कछुआ दान किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दान में मिला सोना 2 किलोग्राम बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स में रविवार को एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) द्वारा संचालित वेंकटेश्वर अलयाला निर्माणम ट्रस्ट (श्रीवानी ट्रस्ट) को बीते पांच वर्षों में कम से कम 10,000 रुपए दान करने वाले भक्तों से 880 करोड़ रुपए का दान प्राप्त हुआ है। दरअसल, प्रक्रिया के अनुसार, 10,000 रुपए के प्रत्येक दान के लिए, TTD एक 'वीआईपी ब्रेक दर्शन' प्रदान करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि दानकर्ता सुबह-सुबह देवता के दर्शन करें। वहीं अन्य भक्तों को कतार में काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है, सर्वदर्शनम की कतार में लगकर।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मंदिर निकाय के कार्यकारी अधिकारी (ईओ) ए वी धर्म रेड्डी ने कहा कि, 'ट्रस्ट को 10,000 रुपए (एक व्यक्ति) दान करने वाले दानदाता को एक बार के VIP ब्रेक दर्शन से जोड़ने से बिचौलियों की समस्या पर अंकुश लगाने के अलावा ट्रस्ट को लगभग ₹880 करोड़ मिले हैं।'

श्रीवानी ट्रस्ट के बारे में:-

बता दें कि, ट्रस्ट की स्थापना 2018 में हुई थी, और यह पूरे भारत में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिरों के निर्माण और रखरखाव के लिए समर्पित है। ट्रस्ट अनुष्ठानों, कार्यों और त्योहारों को करने के लिए सुविधाएं प्रदान करने के लिए भी काम करता है। श्रीवानी ऐसे अन्य कार्यों के बीच गोपुरम (स्मारकीय मंदिर टावर) के नवीनीकरण, सुरक्षा, संरक्षण और रखरखाव के उद्देश्य को पूरा करने के लिए भी काम करता है। 2019 से, नौ लाख से अधिक भक्तों ने श्रीवाणी ट्रस्ट के माध्यम से सुविधा का लाभ उठाया। तिरुमाला भगवान बालाजी के भक्तों के लिए एक पवित्र स्थान है। इसलिए, प्रतिदिन एक लाख से अधिक तीर्थयात्री पहाड़ी शहर में आते हैं। धर्मा रेड्डी ने कहा, यही मुख्य कारण है कि, उनमें से कोई भी TTD द्वारा प्रदान की गई अपनी आवास सेवा को 24 घंटे से अधिक नहीं बढ़ा सकता है।

केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी का निधन, खड़गे-रमेश सहित कई कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक

'मुस्लिम देशों से हमारे रिश्ते कभी इतने अच्छे नहीं रहे..', पीएम मोदी की विदेश नीति के कायल हुए थरूर, तारीफ में कह दी बड़ी बात

जम्मू कश्मीर में सेना का ताबड़तोड़ एक्शन, चार आतंकियों को किया एनकाउंटर में किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -