अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, खुद को बताया था गर्वित हिन्दू
अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, खुद को बताया था गर्वित हिन्दू
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के आखिरी दिन 10 सितंबर को दिल्ली स्थित अक्षरधाम मंदिर जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को ब्रिटेन के पीएम ने खुद को 'गर्वित हिंदू' बताया था और यहां अपने प्रवास के दौरान एक मंदिर के दर्शन करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं और इसी तरह मेरा पालन-पोषण हुआ। मैं ऐसा ही हूं।'

उन्होंने कहा कि, उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों तक यहां रहने के दौरान मैं एक मंदिर का दौरा कर सकूंगा। ऋषि सुनक ने कहा कि उन्होंने रक्षा बंधन तो मनाया, लेकिन उनके पास कृष्ण जन्माष्ठमी ठीक से मनाने का समय नहीं था, इसलिए उन्होंने मंदिर जाकर "इसकी भरपाई" करने की आशा की। बता दें कि, ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने "जय सिया राम" कहकर उनका स्वागत किया। उन्हें रुद्राक्ष, भगवद गीता की एक प्रति और एक हनुमान चालीसा भी उपहार में दी गई।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक की। बैठक के बाद पीएम मोदी ने गले मिलते हुए एक तस्वीर साझा की और कहा कि उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को गहरा करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की।

'G20 नेताओं ने दिल्ली घोषणापत्र को अपनाया..', पीएम मोदी ने किया ऐलान

देश को जल्द मिलेंगी 9 और वंदे भारत ट्रेन, कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने पर रेलवे का जोर

G20 समिट का भव्य डिनर आज, जानिए राष्ट्रपति मुर्मू के निमंत्रण पर कौन आ रहा, कौन नहीं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -