कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में इंग्लैंड, पीएम जॉनसन ने किया लॉकडाउन का ऐलान
कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में इंग्लैंड, पीएम जॉनसन ने किया लॉकडाउन का ऐलान
Share:

लंदन: यूरोप में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के साथ ही अब कई देश लॉकडाउन का ऐलान कर रहे हैं। फ्रांस के बाद अब इंग्लैंड में भी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए देश में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। लॉकडाउन की मियाद 5 नवंबर से शुरू होगी।

पीएम जॉनसन की घोषणा के साथ ही इंग्लैंड में भी चार सप्ताह का लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके तहत पब, रेस्तरां, गैर जरूरी दुकानें और दूसरी सुविधाओं के संचालन पर रोक लगाई गई है। पीएम जॉनसन ने लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में 5 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए पाबंदियां रहेंगी। पीएम जॉनसन के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट करते हुए घर पर रहने का आग्रह किया गया है। 

इसमें कहा गया है कि 4 सप्ताह के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और तभी इसको बढ़ाने या समाप्त करने पर फैसला लिया जाएगा। ट्वीट में अपील की गई है कि अपने घर से खाने-पीने की चीजें लाने, मेडिकल उद्देश्य, एक्सरसाइज, पढ़ाई या काम के लिए ही निकलें। यदि संभव हो तो वर्क फ्राम होम करें। साथ ही आवश्यक न हो तो यात्रा को टाल दें। हालांकि स्कूल और जरूरी दुकानें खुली रहेंगी।

जानिए क्यों मनाया जाता है World Vegan Day

हैलोवीन इवनिंग के अगले दिन मनाया जाता है All Saints' Day

इमरान खान बोले- इस्लाम, मुसलमान और पैग़ंबर को नहीं समझ सकते पश्चिमी देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -