किताब पढ़ने पर मुस्लिम महिला से आतंकी कानून के तहत की गई पूछताछ
किताब पढ़ने पर मुस्लिम महिला से आतंकी कानून के तहत की गई पूछताछ
Share:

साउथ यॉर्कशायर। एक मुस्लिम महिला जब फ्लाइट में सफर करने के दौरान सीरियन कल्चर पर आधारित एक बुक पढ़ रही थी, तो उससे एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आतंकी कानून के तहत कई सवाल पूछे। एनएचएस वर्कर फैजाह शाहीन को यूके के एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर 15 मिनट तक पूछताछ की गई।

मानसिक रुप से अस्थिर किशोरों की शाहीन मदद करती है। शाहीन तुर्की से हनीमून मनाकर लौट रही थी। तभी 25 जुलाई को उन्हें डॉनकास्टर एयरपोर्ट पर साउथ यॉर्कशायर की पुलिस ने रोक लिया। दरअसल शाहीन के खिलाफ थॉमसन एयरवेज की केबिन क्रू मेंबर ने संदिग्ध गतिविधि को लेकर शिकायत कर दी थी।

पुलिस ने शाहीन से कहा कि आप संदिग्ध किताब पढ़ रही थी, जिसका नाम सीरिया स्पीक्सः आर्ट एंड कल्चर फ्रॉम द फ्रंटलाइन था। बता दें कि यह अवॉर्ड विनिंग किताब मलऊ हलासा की है। इस किताब में कई आर्टिकल, शॉर्ट स्टोरीज, कविता, गाने, कार्टून्स व तस्वीरें है। शाहीन ने बताया कि वो इससे बेहद निराश है। यह एक बुरा अनुभव रहा।

शाहीन का कहना है कि ये सब एक मुस्लिम होने के कारण किया गया। शाहीन ने कहा कि वो थॉमसन एयरवेज व पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगी। मैं पासपोर्ट कंट्रोल के पास खड़ी थी। तभी पुलिस आकर मुझे साइड में ले गई। जब उन्होने पूछा कि क्या हो रहा है, तो उनसे कहा गया कि किताब के कारण उन पर शक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -