अमेरिका की यात्रा करने से मुस्लिम परिवार को रोका
अमेरिका की यात्रा करने से मुस्लिम परिवार को रोका
Share:

लंदन : अमेरिका में सुरक्षा में इतनी सतर्कता बरती जा रही है कि वहां मुस्लिमों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में यही बात तब सामने आई जब एक मुस्लिम परिवार डिजनीलैंड घूमने जा रहा था और उसे गैटविक हवाई अड्डे पर लाॅस एंजिलेस जाने वाली फ्लाईट पर चढ़ने से रोक दिया गया। इस तरह की घटना के बाद ब्रिटेन के सांसद ने प्रधानमंत्री डेविड कैमरून से इस मसले में ध्यान देने की अपील की है।

दरअसल जिस मुस्लिम परिवार को विमान से उतारा गया था वह ब्रिटिश मुस्लिम परिवार था। जिसके कारण ब्रिटिश प्रधानमंत्री से अपील की जा रही है। दरअसल मोहम्मद तारीक महमूद अपने भाई और 9 बच्चों के साथ अमेरिका जाने के लिए विमान में चढ़े मग अमेरिकी अधिकारियों ने बीच में ही उन्हें रोक दिया। हइस मामले में महमूद ने ब्रिटेन के एक समाचार पत्र से चर्चा की। जिसमें अमेरिका पर हमलों के कारण प्रत्येक मुसलमान के लिए खतरा बताया गया।

विपक्षी लेबर पार्टी की सांसद स्टेला क्रीसी द्वारा प्रधानमंत्री डेविड कैमरून को पत्र लिखकर अमेरिका के सामने इस मसले को गंभीरता से उठाया गया। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता द्वारा यह भी कहा गया कि कैमरून सांसद के दावों की जांच करवाऐंगे, जिसके आधार पर वे अपना उत्तर देंगे। अमेरिका के होमलैंड सुरक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा यह नहीं बताया गया है कि करीब 11 लोगों के परिवार को विमान में नहीं चढ़ने दिया गया। अमेरिका की यात्रा करने हेतु आॅनलाईन के माध्यम से उन्हें अनुमति दे दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि यह परिवार 15 दिसंबर को अमेरिका की यात्रा पर पहुंचने वाला था। महमूद द्वारा यह भी कहा गया कि एयरलाईन कंपनी ने टिकट खरीदने के लिए 13 हजार 340 डाॅलर की राशि खर्च की। परिवार ने ड्यूटी फ्री के अंतर्गत जो सामग्री खरीदी थी उसे भी एयरपोर्ट अधिकारियों ने जबरन वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि वे ब्रिटेन में ही रहते हैं और उनका व्यवसाय भी ब्रिटेन में हैं लेकिन इसके बाद भी इन्हें अलग कर दिया गया।

हालांकि इसके उलट क्रीसी ने अपनी चिंता जाहिर की कि ब्रिटेन में मुस्लिमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण ब्रिटिश मुस्लिमों को अमेरिका जाने से रोका जा रहा है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश नागरिकों को बिना वीजा के अमेरिका की 90 दिनों की यात्रा करने की छूट मिलती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -