विवादों में घिरीं ब्रितानी मंत्री प्रीति पटेल का इस्तीफा
विवादों में घिरीं  ब्रितानी मंत्री प्रीति पटेल का इस्तीफा
Share:

कभी -कभी छोटी सी चूक का नतीजा भी बड़ा भुगतना पड़ता है. ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन की भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल के साथ. दरअसल प्रीति पटेल ने इसराइल में अपनी निजी यात्रा के दौरान इसराइल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू सहित कई अधिकारियों से अनाधिकारिक भेंट की थीं, जो कि अनुशासनहीनता थी. इस विवाद के सामने आने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में भारतीय मूल की इसराइल में अगस्त में छुटिटयों के दौरान विदेश कार्यालय को जानकारी दिए बगैर इसराइल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू सहित कई अधिकारियों से अनाधिकारिक मुलाकातें की थीं. उनका इस कृत्य को उचित नहीं माना गया. हालाँकि इससे पहले डाउनिंग स्ट्रीट की ओर से कहा गया था कि पीएम ने प्रीति पटेल की ओर से मांगी गयी माफी को मंजूर कर लिया था.

लेकिन अब इस नए खुलासे के बाद युगांडा और इथियोपिया के आधिकारिक दौरे पर अफ्रीका गईं अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री प्रीति पटेल को प्रधानमंत्री टेरिजा मे के अनुरोध पर अपना दौरा बीच में ही छोड़कर बुधवार को लन्दन लौटी और इस्तीफा दे दिया. बता दें कि 45 वर्षीय प्रीति पटेल सत्ताधारी कंज़रवेटिव पार्टी की नेता हैं. वो सरकार में कई भूमिकाएं निभा चुकी हैं. जून 2016 में उन्हें अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री बनाया गया था. यानी ब्रिटेन की विकासशील देशों को दी जाने वाली आर्थिक मदद का काम वही देख रही थीं.

यह भी देखें

माल्या के प्रत्यर्पण में मिल सकती है निराशा

आखिर ब्रिटेन के रक्षा सचिव ने दिया त्याग पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -