Share:
Billie Jean King Cup में ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान
Billie Jean King Cup में ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान

ब्रिटेन ने स्पेन को 3-0 से हराकर बिली जीन किंग कप महिला टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके है। महिला टेनिस के इस शीर्ष स्तरीय टीम टूर्नामेंट में ब्रिटेन ने 41 साल में पहली बार अंतिम चार में स्थान  बना लिया है। आस्ट्रेलिया ने भी गुरूवार को ग्लास्गो में अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है, लेकिन ग्रुप सी में ब्रिटेन ने शानदार वापसी करते हुए जीत भी अपने नाम की है। 

ब्रिटेन के लिये एलिसिया बार्नेट और ओलिविया निकोल्स की जोड़ी ने अलियोना बोलसोवा और रेबेका मासारोवा पर 7-6, 6-2 से जीत भी अपने नाम की है। इससे पहले हीथर वाटसन और हैरियट डार्ट ने अपने से ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वियों को हरा दिया है। डार्ट ने 13वीं रैंकिंग की पाउला बाडोसा पर 6-3 6-4 से जीत दर्ज की जबकि दोनों के बीच रैंकिंग का अंतर 85 स्थान है। शुरूआती मैच में वाटसन ने नुरिया पारिजास डायज पर 6-0 6-2 से जीत भी अपने नाम की है। 

जिसके पूर्व आस्ट्रेलियाई टीम बेल्जियम को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है। उसके लिये स्टोर्म सैंडर्स ने एलिसन वान उतवांक को 6-2 6-2 से जबकि अजिला तोमलजाकोंविच ने अपनी प्रतिद्वंद्वी एलिसे मर्टन्स के कंधे की चोट की वजह से रिटायर होने से जीत भी हासिल कर ली है। आस्ट्रेलिया ने युगल मुकाबला  भी जीत लिया है।

FIFA World Cup के सबसे बड़े टूर्नामेंट में पहली बार महिलाएं निभाएंगी रैफरी का किरदार

क्रिकेट छोड़ ये गेम खेलते नजर आए धोनी...जीता अपना पहला खिताब

PKL 9 : अंतिम रेड तक चले मुकाबले में बंगाल और यूपी ने दी एक दूसरे को कड़ी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -