डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बाद ब्रिस्बेन में लगाया गया लॉकडाउन
डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बाद ब्रिस्बेन में लगाया गया लॉकडाउन
Share:

ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है, और इस लॉकडाउन को लगाने का एक कारण है कोरोना का डेल्टा वेरियंट जिसके मामले दिन व दिन बढ़ते जा रहे है। अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के तीसरे सबसे बड़े शहर ब्रिस्बेन सहित क्वींसलैंड के दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में तीन दिवसीय तालाबंदी लागू की है, जो शनिवार को 16:00 (06:00 GMT) पर शुरू हुई। कोविड संक्रमण में कटौती के लिए प्रतिबंधों को फिर से लागू करना देश का नवीनतम हिस्सा है।

15% से कम ऑस्ट्रेलियाई लोगों को वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। क्वींसलैंड के अधिकारियों ने वहां छह नए कोविड मामलों की सूचना दी, जो सभी हाई स्कूल के एक छात्र से जुड़े थे, जिन्होंने गुरुवार को सकारात्मक परीक्षण किया था। क्वींसलैंड में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जेनेट यंग ने संवाददाताओं से कहा कि वे उन लोगों के किसी भी संपर्क का पता लगा रहे हैं जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया था और कहा कि उन्हें लगा कि ब्रिस्बेन में "बहुत बड़ी संख्या में जोखिम वाली साइटें" हो सकती हैं। "अगर किसी को कोई लक्षण है, तो यह समय है - आपको आगे आना चाहिए और तुरंत परीक्षण करवाना चाहिए।

क्वींसलैंड में लगाए गए प्रतिबंध अब तक के सबसे सख्त हैं। लोगों को केवल आवश्यक सामान खरीदने या आवश्यक कार्य करने, व्यायाम करने या चिकित्सा के लिए जाने के लिए घर से निकलने की अनुमति है। यह एक दिन बाद आता है जब अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में अपने कोविड लॉकडाउन को लागू करने के लिए सैकड़ों सैनिकों को तैनात किया। सिडनी के उपाय कम से कम 28 अगस्त तक यथावत रहेंगे। न्यू साउथ वेल्स राज्य ने पांच सप्ताह के लॉकडाउन के बाद शनिवार को एक और मौत और 210 ताजा संक्रमण दर्ज किए। पिछले शनिवार को पुलिस ने प्रतिबंधों का विरोध करने वाले दर्जनों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया था।

आइवरी कोस्ट की मैरी-जोसी के हाथ लगी असफलता 8वे पदक से चूकी

ओलंपिक में पुरुष बॉक्सर नहीं जीत सके पदक, क्वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार

श्रीलंका दौरा ख़त्म करके स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलड़ियों को नहीं मिली यात्रा की इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -