ओलंपिक में पुरुष बॉक्सर नहीं जीत सके पदक, क्वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार

इंडियन बॉक्सर सतीश कुमार को टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पराजय मिली। इसके साथ कोई भी भारतीय पुरुष बॉक्सर पदक नहीं हासिल कर सका। कुल 5 बॉक्सर उतरे थे। सतीश (+91 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज बखोदिर जलोलोव ने 5-0 से पराजित किया। सतीश ने प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जमैका के मुक्केबाज रिकार्डो ब्राउन को पराजित किया था। 

वही इससे पूर्व नंबर-1 अमित पंघाल प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुए थे। हालांकि मुकाबले से पूर्व सतीश कुमार घायल थे तथा उन्हें टांके लगे थे। इसके पश्चात् भी वे इस मुकाबले में उतरे थे। वे तीनों चरण में जलोलोव पर हावी नहीं हो सके। सतीश कुमार ने 91 किलो श्रेणी के आखिरी-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पराजित किया था। 

इसके साथ ही उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया था। सतीश ने प्रथम चरण 5-0, द्वितीय एवं तृतीय 4-1 से जीता। मगर आखिरी-8 के मुकाबले में सतीश के पास बखोदिर जलोलोव के हमले का कोई उत्तर नहीं था। हालांकि चोट की वजह से वे संभलकर खेल रहे थे। इंडियन मेल प्लेयर्स की बात की जाए तो 5 में से 3 बॉक्सर पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे। इसमें मनीष कौशिक, विकास कृष्णन तथा आशीष कुमार सम्मिलित हैं।

श्रीलंका दौरा ख़त्म करके स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलड़ियों को नहीं मिली यात्रा की इजाजत

Tokyo Olympics में कोरोना का विस्फोट, मिले 21 नए संक्रमित मामले

Tokyo Olympics: वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, बनीं 'हैट्रिक गोल' करने वाली पहली खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -