आइवरी कोस्ट की मैरी-जोसी के हाथ लगी असफलता 8वे पदक से चूकी

आइवरी कोस्ट की धाविका मैरी-जोसी ता लू लगातार दूसरे ओलंपिक के लिए महिलाओं की 100 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रही क्योंकि जमैका ने पदकों की क्लीन स्वीप का दावा किया। कहीं और आइवरी कोस्ट और मिस्र दोनों को क्रमशः स्पेन और ब्राजील द्वारा क्वार्टर फाइनल चरण में पुरुष फुटबॉल से बाहर कर दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका के तीन एथलीटों सहित सात अफ्रीकियों ने रविवार को पुरुषों की 100 मीटर के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इवोरियन टा लू महिलाओं की 100 मीटर फ़ाइनल के फ़ाइनल में चौथे स्थान पर रही, जैसा कि उसने 2016 में रियो खेलों में किया था। टा लू ने 10.91 सेकंड की दौड़ लगाई, लेकिन उसे जमैका की तिकड़ी ने हरा दिया, जिसमें ऐलेन थॉम्पसन-हेरा ने दूसरा सबसे तेज़ समय चलाया। एक और दो बार के ओलंपिक चैंपियन शेली-एन फ्रेजर-प्राइस के साथ रजत और शेरिका जैक्सन ने कांस्य का दावा करते हुए अपना खिताब बरकरार रखा।

इससे पहले सेमीफाइनल में, टा लू ने फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक और तेज दौड़ लगाई। उसने अपना सेमीफाइनल 10.79 में जीता, जो शुक्रवार को उसकी गर्मी की तुलना में धीमी गति से सिर्फ एक सौवां हिस्सा था, जब उसने हमवतन मुरीएल अहोरे के अफ्रीकी रिकॉर्ड की बराबरी की, जो फाइनल में पहुंचने में विफल रहा। नाइजीरिया की ग्रेस नुबेची नवोकोचा भी सेमीफाइनल से आगे बढ़ने में नाकाम रहीं।

ओलंपिक में पुरुष बॉक्सर नहीं जीत सके पदक, क्वार्टर फाइनल में हारे सतीश कुमार

श्रीलंका दौरा ख़त्म करके स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलड़ियों को नहीं मिली यात्रा की इजाजत

Tokyo Olympics में कोरोना का विस्फोट, मिले 21 नए संक्रमित मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -