कम दाम और ज्यादा दमदार फीचर्स के साथ आज ही अपने घर लें आएं ये शानदार कार
कम दाम और ज्यादा दमदार फीचर्स के साथ आज ही अपने घर लें आएं ये शानदार कार
Share:

इस वक़्त देश में इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में तेजी से बढ़ोतरी होती जा रही है, इसकी वजह से वाहन निर्माता कंपनियां निरंतर  नए-नए मॉडल्स को मार्केट में पेश कर दिया गया है. लेकिन जिनका मूल्य सामान्य कारों की तुलना में बहुत ज्यादा होता है. ऐसे में आज हम आपको इंडिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी कीमत अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में बहुत ही कम है. देखिए इन सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट.

Tata Nexon EV Prime : Nexon EV Prime में 30.2kWh लीथियम-आयन बैटरी भी मिल रही है, इससे जुड़ा इलेक्ट्रिक मोटर 129 PS की पॉवर और 245 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. इस कार के लिए 312 Km के ARAI रेंज का दावा किया जा रहा है. 3.3kW AC चार्जर के इस्तेमाल से बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 8.5 घंटे का वक़्त लगता है, जबकि 50kW DC फास्ट चार्जर के साथ इसे मात्र 60 मिनट में 0 से 80% तक चार्ज किया जा सकता है. इस कार की एक्स शोरूम मूल्य 14.99 लाख रुपये है.

Tata Nexon EV Max : Nexon EV Max में पॉवर के लिए 40.5kWh बैटरी पैक का उपयोग किया जा रहा है. इसका इलेक्ट्रिक मोटर 143 PS की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. जिसमे 437 किमी की ARAI प्रमाणित रेंज का दावा किया जाता है. इस इलेक्ट्रिक SUV को 3.3kW और 7.2kW के दो चार्जिंग विकल्पों से चार्ज भी कर सकते है, जो क्रमशः 15 घंटे और छह घंटे का वक़्त लगा जाता है लेते हैं. साथ ही, 50kW के DC फास्ट चार्जर केवल 56 मिनट में इसकी बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 18.34 से 20.04 लाख रुपये है.

MG ZS EV : ZS EV एक 5 सीटर SUV है, जिसे एक  50.3 kWh के बैटरी पैक से पॉवर भी मिल रहा है. जिसमे पाया जाने वाला इलेक्ट्रिक मोटर 176 PS की पॉवर जेनरेट करने का काम करता है. यह कार एक सिंगल चार्ज में 461km की रेंज देने में सक्षम है. यह बाजार में दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इस कार का शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 22.58 लाख रुपये कहा जा रहा है.

8 लाख से भी कम डैम में मिल रही ये जबरदस्त फीचर वाली कार

हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी पेश करने जा रही अपना अब तक का सबसे खास मॉडल

अगले 4 माह में आपकी कार में आ सकती है ये बड़ी प्रॉब्लम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -