तोरण मारता रह गया दूल्हा,खिड़की से भाग गई दुल्हन !

बागौर (भीलवाड़ा)। बड़े अरमानो के साथ अपनी दुल्हन को लेने आया दूल्हा अभी विवाह के मंडप पर पहुँचने से पहले लड़की वालो के द्वार पर तोरण ही मार रहा था की उसकी दुल्हन गायब हो गई. बैंड-बाजे के साथ बारात लेकर आये दूल्हे को जब पता चला की उसकी दुल्हन फरार हो गई तो उसके अरमानो पर पानी फिर गया. दुल्हन अपने घर के पिछवाड़े की खिड़की से कूद मौसेरे भाई के साथ भाग गई. इस बात का पता चलने के बाद शादी की खुशियां, गम में तब्दील हो गई.

मामला भीलवाड़ा के चांदरास गांव का है. 22 अप्रैल को यह विवाह समारोह था. दूल्हा बैंड-बजे के साथ अपनी दुल्हन को लेने आया था. बारात राजसमंद के कोठारिया गांव से आई थी. बारात लड़की वालो के घर पहुंची और दूल्हा तोरण मार रहा था. सभी बाराती बैंडबाजे की धून पर झूम रहे थे. लेकिन अचानक सन्नाटा चा गया, क्योकि दुल्हन फरार थी. वह अपने मौसेरे भाई के साथ खिड़की कूदकर भाग गई.आपको बता दे कि असल में लड़के वालों ने अपनी बेटी का विवाह लड़की के भाई से 18 अप्रैल किया था. यानी अदला- बदली वाला विवाह तय हुआ था. दोनों ने एक-दूसरे की बेटी को अपने-अपने लड़कों से विवाह रचाने का रिश्ता तय किया. पहली शादी तो हो गई, लेकिन दूसरी शादी में उल्टा हो गया.

लड़की अपने मौसेरे भाई से प्यार करती थी . इसी वजह से वह फेरे होने से पहले ही भाग गई. इसके बाद लड़के वाले अपनी तीन दिन पहले ब्याही बेटी को साथ लेकर लड़की वालों के यहां से चले गए. बात यहां तक बढ़ गई कि, जब तक आपकी बेटी हमारे बेटे से शादी नहीं करेगी, तब तक वे अपनी बेटी को आपके यह नहीं भेजेंगे. बुजुर्गों के साथ बैठकर इस मामले में बात कि गई. पुलिस में शिाकयत कर लड़की को तलाश किया गया.आखिर में लड़की लौट आई. इसके बाद वापस तय हुआ कि फिर से बारात आए. लड़का फिर से बारात लेकर आया और भागने वाली लड़की से विवाह रचाया.

Most Popular

- Sponsored Advert -