इकॉनमी को लेकर गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना कठिन...

इकॉनमी को लेकर गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना कठिन...

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा है कि देश को साल 2024-25 तक 5,000 अरब डॉलर की इकॉनमी बनाने का टारगेट हासिल करना कठिन है, किन्तु घरेलू उत्पादन बढ़ाने और आयात पर निर्भरता कम करने जैसे कदमों से इसे प्राप्त किया जा सकता है।

नितिन गडकरी ने इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन के अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन सम्मेलन को सम्बोधन करते हुए कहा है कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति बेहद अहम है। ऐसी ही इच्छाशक्ति जाहिर करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह लक्ष्य कठिन अवश्य है मगर असंभव नहीं है। राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हमारे देश में संसाधनों की प्रचुरता तो है ही उत्पादन क्षमता भी अच्छी है।

उन्होंने कहा कि इस सबके बाद भी हम प्रति वर्ष दवाओं, चिकित्सा उपकरणों, कोयला, तांबा, कागज आदि वस्तुओं के आयात पर करोड़ों रुपये व्यय कर रहे हैं। यदि हमें 5,000 अरब डॉलर की इकॉनमी बनना है, तो हमें चीजों का आयात करने की जगह इनका घरेलू उत्पादन बढ़ाना होगा। आर्थिक सुस्ती की तरफ इशारा करते हुए गडकरी ने कहा कि हम विश्व की सबसे तेज गति से बढ़ रही अर्थव्यवस्था हैं। किन्तु कारोबार का एक चक्र होता है।

सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव

SBI ने ग्राहकों को दिया दोहरा झटका, FD के बाद अब RD के ब्याज पर चलाई कैंची

Paytm FASTag: जानिये कैसे करे रिचार्ज, इन सुविधाओं के बारे में ले पूरी जानकारी