ब्राजील : जेल में 2 गुटों के झगडे में 9 की मौत
ब्राजील : जेल में 2 गुटों के झगडे में 9 की मौत
Share:

साओ पाउलो: ब्राजील के गोईआस प्रांत की एक जेल में दो गिरोहों के बीच हुए संघर्ष में नौ लोग मारे गये हैं जबकि 14 अन्य घायल हो गये हैं. जेल अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार अपैरेसिडा डे गोईआनिया कॉम्प्लेक्स स्थित कोलोनिआ एग्रोइंडस्ट्रियल जेल में एक ब्लॉक के कैदियों ने अन्य तीन ब्लॉकों में बंद विरोधी गिरोह के सदस्यों पर हमला कर दिया.  मारे गये नौ कदियों में से एक का सर काटा गया.

अधिकारियों ने बताया कि, जेल में हुए इन दंगों के दौरान करीब 106 कैदी फरार हो गए. हालांकि अधिकारियों ने उनमें से 29 को पकड़ लिया है. हालांकि अधिकारियों ने उनमें से 29 को पकड़ लिया है. खबरों के अनुसार, और 127 कैदी भी जेल से भागे थे, लेकिन वह खुद वापस आ गये. जेल पर अधिकारियों ने फिर से नियंत्रण पा लिया है.

खबर के अनुसार, हमलावरों ने दूसरे ब्लॉकों में घुसने के बाद वहां पड़े गद्दों में आग लगा दिया और मारे गये कैदियों के शवों को जला दिया. दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है.  अधिकारियों ने मारे गये लोगों की संख्या की पुष्टि की है, लेकिन अभी तक उनकी पहचान नहीं हो पायी है. गौरतलब है कि, पिछले वर्ष आज ही के दिन अमाजोन शहर में स्थित जेल में दंगा होने से 56 लोगों की मौत हो गयी थी. उस दौरान भी मारे ज्यादातर कैदियों के सर काटकर जेल की दीवारों से बाहर फेंक दिये गये थे. पिछले वर्ष जेल में हुई हिंसा के पीछे दो गुटों के बीच लम्बे समय से चल रही पुरानी रंजिश ही थीं. 

पाक अस्पताल में सिलेंडर फटने से 6 की मौत

तीन बड़े टूर्नामेंट्स में होगी हॉकी टीम की अग्निपरीक्षा

लंदन: 24 घंटे के अंदर चार लोगों की चाकूओं से गोद कर हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -