क्या WHO से अलग हो जाएगा ब्राज़ील ? राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने दी धमकी
क्या WHO से अलग हो जाएगा ब्राज़ील ? राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने दी धमकी
Share:

ब्राजीलिया: कोरोना महामारी के दौर में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉकडाउन में छूट देने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने देशों को चेतावनी दी थी. इसके कुछ ही दिनों बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) ने ब्राजील को संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा समर्थित WHO से अलग करने की धमकी दी है.

ब्राजील में कोरोनो वायरस संक्रमित मामलों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. इतना ही नहीं, शुक्रवार को 1,473 मौतों के दैनिक रिकॉर्ड के साथ ब्राजील ने इटली को पीछे छोड़ दिया है और हर दिन होने वाली मौतों के मामले में तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है. हालांकि, इन आंकड़ों का ब्राजील के राष्ट्रपति पर कोई असर नहीं पड़ रहा. वो इकॉनमी को फिर से शुरू करने और राज्य में लगे बैन को हटाने पर बहस कर रहे हैं. ब्राजील के एक दैनिक समाचार पत्र फोल्हा डे एस.पाउलो के फ्रंट पेज पर छपे एक लेख में कहा गया है कि वायरस को 'सामान्य फ्लू' और वायरस 'प्रति मिनट एक ब्राजीलियन को मौत के मुंह में धकेल रहा है' कहे हुए बोल्सोनारो को अभी 100 दिन गुजर चुके हैं.

समाचार पत्र में लिखा गया है कि, 'जब आप ये पढ़ रहे थे, तो ब्राजील के एक और शख्स ने कोरोना वायरस से दम तोड़ दिया.' आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले, जब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से ब्राजील में प्रति दिन बढ़ रही मृत्यु दर और अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने की योजना के बारे में सवाल किया गया तो प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने कहा- 'लैटिन अमेरिका में ये महामारी सच में चिंता में डालने वाली है.'

दक्षिण कोरिया में कोरोना के नए मामले आए सामने, ऐसे फैला वायरस

अमेरिका ने वापस लिया अपना फैसला, चीनी विमानों को सीमित संख्या में देगा एंट्री

संयुक्त राष्ट्र ने भी माना, आतंकवाद की पनाहगाह है पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -