बेहद भाग्यशाली होते हैं 1980 से 2000 के बीच में जन्मे लोग
बेहद भाग्यशाली होते हैं 1980 से 2000 के बीच में जन्मे लोग
Share:

अगर आपका जन्म 1980 से 2000 के बीच में हुआ है तो आप दुनिया के सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हैं. जी हाँ आप ये जानकार हैरान जरूर हो जाओगे लेकिन ये बात सच है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 1980 से 2000 के बीच में जन्मे व्यक्ति के बारे में कुछ ख़ास बातें जिन्हें जानकर आपको बेहद ही ख़ुशी होगी.

बता दें कि 1980 से 2000 के बीच का समय बहुत ही खूबसूरत हुआ करता था इस दौरान बच्चे को कभी भी पुस्तकों से भारी-भारी बेग अपने कंधो पर लादकर स्कूल नहीं ले जाना पड़ता था और न ही छोटी सी उम्र में पढ़ने का इतना स्ट्रेस हुआ करता था जितना आज के बच्चों पर हुआ करता हैं. बेशक स्कूल से हमे होमवर्क मिला करता था लेकिन इतना बोझ नहीं मिलता था जितना आज के बच्चों को मिलता हैं.

स्कूल से आने के बाद भी हम अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने, खेलने कूदने उनके घर जा सकते थे यही नहीं बल्कि हम अपने दोस्तों के घर खाना भी खा लेते थे लेकिन आज के बच्चे स्कूल से निकलने के बाद सीधे अपने घर जातें हैं. इस बदलते दौर में आज के माता-पिता अपने बच्चों को घर से ज्यादा बाहर नहीं निकलने देते हैं और दूसरे के घर से खाने-पीने के लिए तो सख्त मना करते हैं.

आजकल के बच्चे के पास हजारों खिलौने होने के बावजूद उन्हें कम लगते हैं और हम उस समय अपने खिलौने अपने हाथों से बनाया करते थे हम अपने घर के आंगन में ही पत्थरों का घर बनाकर बेहद खुश हो जाते थे.

इस समय में हमें अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए किसी से अनुमति नहीं लेनी पड़ती थी बल्कि माता पिता खुद बच्चों को मोहल्ले के बच्चों के साथ खेलने भेजते थे. यदि आपका जन्म भी 1980 से 2000 के बीच में हुआ है तो आप सबसे भाग्यशाली हैं.

ये भी पढ़े

जिनके पैरों की यह उंगली बड़ी होती हैं उनमें होती हैं ये ख़ास बातें

अचानक धन की इच्छा रखने वाले करें ये उपाए..

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -