जिनके पैरों की यह उंगली बड़ी होती हैं उनमें होती हैं ये ख़ास बातें
जिनके पैरों की यह उंगली बड़ी होती हैं उनमें होती हैं ये ख़ास बातें
Share:

हमारी शारारिक भाषा हमारे बिना कुछ बोले ही बहुत कुछ बोल जाती हैं. जी हाँ इंसान के शारारिक भाषा से उसके स्वभाव के बारे में पता किया जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक़ बताया गया है कि जिन लोगों के पैरों के अंगूठे के बगल वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होती है वे लोग बहुत ही ज्यादा ऊर्जावान हुआ करते हैं.

ऐसा कहा जाता है इन लोगो के अंदर बाकी लोगों से ज्यादा जोश और जूनून देखने को मिलता है. यह लोग ऐसे होते हैं जो अपने काम में किसी की चिंता किये बगैर डूबे रहते हैं जो इन्हे बाकी लोगों से सर्वश्रेष्ठ बनाता है. इसके अलावा जिन लोगों अंगूठे के बगल वाली उंगली छोटी हुआ करती है तो वह लोग अपने जीवन में हमेशा खुश रहते हैं.

यह दिमाग के सबसे तेज व्यक्ति माने जाते हैं लेकिन शारीरिक रूप से यह लोग काफी ज्यादा कमजोर हुआ करते हैं. वहीं किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके बगल ऊँगली का आकार एक समान है तो ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि यह लोग बहुत ही मेहनती किस्म के होते हैं और हर काम में आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं.

अपनी मेहनत के बदौलत ये लोग समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुआ करते हैं. इन लोगों की सबसे ख़ास बात यह होती है कि ये लोग किसी से लड़ाई झगड़ा करना पसंद नहीं करते है. शास्त्रों की माने तो ऐसा कहा जाता है कि हमारे शरीर में मौजूद हर अंग हमारे बारे में कुछ न कुछ भेद जरूर खोलते है.

ये भी पढ़े

जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

सर्व सुखदायक गायत्री मंत्र

मोटापे के बारे में क्या कहता है ज्योतिष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -