Corona Live: दुनियाभर में 68 हज़ार से अधिक लोगों की मौत, साढ़े बारह लाख संक्रमित

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब विश्व के ज्यादातर देशों (205 देशों और क्षेत्रों) में फैल चुके इस संक्रमण कि वजह से 68,814 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1,254,555 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। पूरी दुनिया में अब तक 2.59 लाख लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं।

भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार देश के 30 विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक 4067 लोग इसकी चपेट में आए हैं, जबकि 109 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 292 लोग इस बीमारी को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। कोरोना वायरस से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित यूरोपीय देश इटली में इस महामारी के चलते सबसे अधिक 15,887 लोगों की मौत हुई है, जबकि 128,948 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। इस संक्रमण से विश्वभर में सबसे अधिक लोगों की मृत्यु इटली में हुई है।

इस वैश्विक महामारी के केंद्र चीन में अब तक 81,708 लोग इससे संक्रमित हुए हैं और 3,331 लोगों की जान गई है। इस वायरस को लेकर तैयार की गयी एक रिपोर्ट के अनुसार चीन में हुई मौत के 80 प्रतिशत मामले 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के थे।

कोरोना से जंग में मदद के लिए आई पेप्सिको इंडिया, उपलब्ध कराएगी टेस्ट किट और भोजन

कोरोना से मरने वालों को मिलेगा क्लेम, मृत्यु दावों से इंकार नहीं कर सकती बीमा कंपनियां

कोरोना का कहर, हवाई अड्डे की 2 लाख नौकरियों पर मंडराया संकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -