काहिरा में चर्च  पर बम हमला, 25 मरे  35 से अधिक घायल
काहिरा में चर्च पर बम हमला, 25 मरे 35 से अधिक घायल
Share:

काहिरा : मिस्र की राजधानी काहिरा में कॉप्टिक ईसाईयों के चर्च को निशाना बनाते हुए रविवार को बम धमाका किया गया.जिसमें न्यूनतम 25 लोग मारे गए और 35 से ज्यादा घायल होने की खबर है. मिस्र में हाल ही में अल्पसंख्यक ईसाईयों पर हुआ यह सबसे भयानक हमला माना जा रहा है.

इस हमले की जानकारी देते हुए मिस्र की आधिकारिक न्यूज एजेंसी एमईएनए ने बताया कि हमलावरों ने चर्च में पहले से बम रख दिया था. हालांकि इस धमाके की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. स्मरण रहे कि , दो दिन पूर्व ही काहिरा में एक बम धमाके में 6 पुलिसवाले भी मारे गए थे.

उल्लेखनीय है कि मिस्त्र में मोहम्मद मोर्सी को कुर्सी से हटाए जाने के बाद मिस्र में आईएस के हमलों में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है .इसके पूर्व इस्लामी आतंकियों ने 2011 में अलेक्जेंड्रिया में धमाका किया था, जिसमें 21 लोग मारे गए थे. अलेक्जेंड्रिया में हुआ यह धमाका नए वर्ष के पहले दिन किया गया था.मिस्र के अलावा रविवार को नाइजीरिया में भी धमाका हुआ. यहां बीच बाजार में दो लड़कियों ने खुद को बम से उड़ा लिया था. इस घटना में कई घायल हुए थे.

बता दें कि 2013 में मोर्सी को मिस्र के राष्ट्रपति पद से हदा दिया गया था. उसके समर्थकों ने इसके लिए मिस्र में रह रहे अल्पसंख्यक ईसाईयों को जिम्मेदार ठहराया था.ऐसे में कल रविवार को चर्च में हुए हमले को उसीके बदले के रूप में देखा जा रहा है.

इजिप्ट एयर विमान दुर्घटना : आतंकी हमले की साजिश की आशंका 

isis अपने ही साथी आंतकियो को मार पैसो के...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -