फिर धमाके से दहला पेरिस, सुरक्षा बलों ने संभाली कमान
फिर धमाके से दहला पेरिस, सुरक्षा बलों ने संभाली कमान
Share:

पेरिस : फ्रांस एक बार फिर धमाके से दहल गया। हालांकि धमाके को लेकर यह जानकारी सामने नहीं आई है कि धमाके से कोई जनहानि हुई है या नहीं। मगर पेरिस के रिहायशी क्षेत्र में धमाका होने से मामला गंभीर बताया जा रहा है। यह धमाका पेरिस के स्टाॅक एक्सचेंज भवन में हुआ है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह धमाका किसी आतंकी साजिश के तहत हुआ था या नहीं लेकिन यह बात सामने आई है कि क्षेत्र में लगी गैस पाईपलाईन फटने से हुआ है। 

इस धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। दूसरी ओर राहत दल मौके पर पहुंच गया। पुलिस द्वारा क्षेत्र की बेरिकेडिंग कर दी गई है। 

सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में कमान संभाल ली है। इस पूरे क्षेत्र को खाली करवाया जा रहा है। पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां धमाके को लेकर अलर्ट पर हैं। मगर धमाके के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है तो सुरक्षा बल अलर्ट हो गए हैं। इस क्षेत्र में सर्चिंग कर धमाका करने वालों का पता लगाया जा रहा है। यह भी पता किया जा रहा है कि आखिर इस धमाके से कोई प्रभावित हुआ या नहीं। लोगों को क्षेत्र से हटाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि फ्रांस में 13 नवंबर को  आतंकी हमलावरों ने धमाके किए थे। जिसमें बड़े पैमाने पर लोगों की जान चली गई थी। इस हमले के बाद करीब तीन दिन तक सर्चिंग की गई थी। इस दौरान पेरिस में आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम धमाके से उड़ा भी लिया था। हमले में करीब 130 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले को लेकर आईएसआईएस ने जवाबदारी ली थी। इसके बाद से ही फ्रांस में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। इस मामले में अब तक 28 लोगों को पकड़ा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -