T20 मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ बम ब्लास्ट, दहल गई टीमें और दर्शक
T20 मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ बम ब्लास्ट, दहल गई टीमें और दर्शक
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। शुक्रवार (29 जुलाई) को काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए एक बम धमाके से अफगानिस्तान की शापगीजा क्रिकेट लीग दहल गई। यह घटना टूर्नामेंट के 22वें लीग मुकाबले के दौरान हुई, यह मुकाबला पामीर जाल्मी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच खेला गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि इसमें किसी की जान नहीं गई, किन्तु चार लोग जख्मी हो गए। 

स्टेडियम के स्टैंड में हुए इस बम ब्लास्ट में चार दर्शक घायल हो गए। स्टेडियम और स्थानीय पुलिस की सहायता से उन्हें अस्पताल ले जाया गया और फिर इसके बाद मैच फिर से शुरू हो गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि काबुल पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। एक घंटे के बाद मैच को DLS मेथड के हिसाब से शुरू किया गया। इसकी अनुमति पुलिस ने दी थी। 

बम विस्फोट की वजह से लक्ष्य का पीछा करने में देरी होने से पहले पामीर जाल्मी ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 159 रन बना लिए थे। बाद में बैंड-ए-अमीर ड्रेगन्स को 10 ओवर में 94 रन का टारगेट DLS के हिसाब से मिला, जिसे टीम ने 17 गेंद और नौ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। बैंड-ए-आमिर के अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी करीम जनत ने क्रिकबज को बताया कि खिलाड़ी हैरान करने वाली घटना के बाद भी चिंतित नहीं हैं और उन्हें उम्मीद है कि टूर्नामेंट उन्हें आगे आने वाली टी20 चुनौतियों के लिए अच्छी तरह तैयार करेगा।

विशेष कार्य बल ने गुरुग्राम में गैंगस्टरों के लिए जाली पासपोर्ट बनाने के आरोप में एक को गिरफ्तार किया

रौनक साधवानी ने पहले दौर में किया कमाल, अपने हुनर से बदल दी विरोधी की चाल

Ind Vs WI: रोहित-कार्तिक के सामने पस्त हुई विंडीज, पहले T20 में भारत की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -