Ind Vs WI: रोहित-कार्तिक के सामने पस्त हुई विंडीज, पहले T20 में भारत की शानदार जीत
Ind Vs WI: रोहित-कार्तिक के सामने पस्त हुई विंडीज, पहले T20 में भारत की शानदार जीत
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में भी विजयी आगाज़ किया है। शुक्रवार को खेले गए पांच टी-20 मैच की श्रृंखला के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में टीम की जीत के सूत्रधार कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 64 रनों की शानदार पारी खेली। भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 190 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज़ 20 ओवर खेलकर 122 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने अपने 8 विकेट गंवा दिए थे और आखिर में भारत ने इस मैच को 68 रनों से जीता और पांच मैच की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। 191 रनों की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। अर्शदीप सिंह ने सबसे पहले काइल मायर्स को पवेलियन भेजा, उनके बाद जेसन होल्डर भी बिना खाता खोले अपना विकेट गँवा बैठे। किन्तु, वेस्टइंडीज़ के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई की फिरकी जोड़ी बुरा सपना बनकर आई। इन दोनों ने मिलकर कुल चार विकेट निकाले, अश्विन ने अपने 4 ओवर में महज 22 रन दिए और 2 विकेट झटके। जबकि रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 बल्लेबाज़ों का शिकार किया। वेस्टइंडीज़ की तरफ से एस। ब्रूक्स ने 20, कप्तान निकोलस पूरन ने 18 रन बनाए। 

इससे पहले ODI सीरीज से ब्रेक लेने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 श्रृंखला में वापसी की। कल के मुकाबले में रोहित शर्मा ने विरोधी टीम पर शॉट की बरसात कर दी। रोहित ने अपनी 64 रनों की पारी में 7 चौके, 2 छक्के जड़े। रोहित शर्मा के अलावा फिनिशर दिनेश कार्तिक के बल्ले ने एक बार फिर आग ऊगली। बीच में जब टीम इंडिया की पारी कुछ लड़खड़ाई, तब दिनेश कार्तिक ने अंत में 19 बॉल में 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। कार्तिक ने अपनी पारी में 4 चौके, 2 छक्के लगाए। उनके साथ रविचंद्रन अश्विन ने भी 10 गेंदों में 13 रन बनाए और भारत का स्कोर 190 रनों तक पहुंचा। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 24, ऋषभ पंत ने 14, रवींद्र जडेजा ने 16 रन बनाए। दिनेश कार्तिक को अपनी धुआंधार बल्लेबाज़ी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 

राष्ट्रमंडल खेलों: 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में पहुंचे तैराक श्रीहरि नटराज

राष्ट्रमंडल खेल में शिवा थापा ने पाक के इस खिलाड़ी को बॉक्सिंग में दी मात

राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने पाक को इस गेम में दी करारी मात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -