बॉलीवुड के नाम पर भाजपा ने जताई आपत्ति
बॉलीवुड के नाम पर भाजपा ने जताई आपत्ति
Share:

अपने बयानों के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में रखने वाले भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इंडियन हिंदी सिनेमा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होने कहा है कि वो सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर से मिलकर जल्द ही बॉलीवुड का नाम बदलवाएंगे. उनका कहना है भारतीय हिंदी सिनेमा के लिए जो शब्द हम उपयोग कर रहे हैं जो अंग्रेजों की देन है. इस शब्द का उपयोग विदेशी मीडिया द्वारा तैयार अपमानजनक संदर्भ था.

भाजपा महासचिव ने इसके लिए हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म मेकर सुभाष घई से मुलाकात की है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि यह हॉलीवुड का कॉपी नाम है. जबकि हमारे पास हिंदी सिनेमा में दादासाहेब फाल्के और सत्यजीत रे और अन्य प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं जैसे महान लोग थे. कैलाश विजयवर्गीय ने बॉलीवुड के नाम को बदलवाने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह को इस सन्दर्भ में याचिका दी है. हालांकि उन्होंने उद्योग के लिए वैकल्पिक नाम नहीं दिया.

हो सकता है कि एनडीए सरकार बॉलीवुड का नाम बदलने के लिए कोई खास कदम उठाये क्यूंकि इससे पहले भी योजना आयोग का नाम बदलकर नीति आयोग कर दिया है. इसके अलावा कई मंत्रालयों के बंटवारे करके उनके नाम बदल दिए हैं. बता दें कि वर्ल्ड वाइड फिल्मों को हॉलीवुड फिल्म कहा जाता है वैसे ही हिंदी फिल्मों को बॉलीवुड, पाकिस्तानी फिल्मों को पॉलीवूड कहा जाता है. तेलुगु फिल्मों को टॉलीवूड कहा जाता है.

भाईजान ने धर्मेंद्र पाजी के साथ फोटो शेयर कर लिखा जोरदार कैप्शन

संजय दत्त की बायोपिक से इस सीन को हटाने के लिए माधुरी ने किया संजू बाबा को फ़ोन

इस अभिनेत्री को बड़े ही 'भयानक' लगते थे राजकुमार राव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -