लौट कर आ रहा है 90s की इन फिल्मों का फैशन
लौट कर आ रहा है 90s की इन फिल्मों का फैशन
Share:

बॉलीवुड फिल्मों को देखकर ही फैशन ट्रेंड में आता है जिसे लोग अपनाने लगते हैं. फिल्मों में जैसा फैशन बताते हैं वैसा ही हम अपना लेते हैं. बात करें 90 के दशक की तो उस समय का फैशन और आज के फैशन में कुछ ज्यादा अंतर नहीं है. एक समय था जब 90 का फैशन आज के ज़माने से काफी अलग हुआ है. या ये कहा जा सकता है कि वही 90 का दौर फिर से लौट कर आ रहा है जहाँ वैसी ही वेशभूषा होती जा रही है जैसी पहले अपनायी जाती है. तो आज हम ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिसे आप भी मान जायेंगे कि पहले भी ऐसा ही ट्रेंड था और अब फिर से यही ट्रेंड वापस आ रहा है. सबसे बात करते हैं -

* अनारकली सूट :

अनारकली सूट आज का सबसे ज्यादा पहना जाने वाला सूट बन गया है. ये सूट बॉलीवुड फिल्म 'मुग़ल ए आज़म' से काफी चलन में आये थे और उसके बाद अब ये फिर से ट्रेंड में आ रहे हैं. आज हर जगह यही सूट देखे जाते हैं जिन्हें हर महिला द्वारा पसंद भी किया जारहा है.

* नोटेड (Knotted) डेनिम शर्ट :

फिल्म 'रंगीला' में उर्मिला ने ऐसा ही कुछ शर्ट पहना था जिसमें नीचे से शर्ट को बाँध लिया जाता है जो एक अलग ही फंकी लुक देता है.

* पोल्का डॉटेड :

पोल्का डॉटेड ड्रेस को 90 के दशक की फिल्मों में बहुत बार देखा गया है. उस समय की अभिनेत्रियां इसी तरह की ड्रेस को पहना करती थी जो बाद में सभी के लिए फैशन भी बन गया था. वैसे ही एक्ट्रेस परवीन बॉबी ने भी अपनी एक फिल्म में ऐसी ही ड्रेस पहनी थी.

* टी शर्ट के साथ पटियाला :

फिल्म 'जब वी मेट' तो आपको याद हो होगी जिसमें करीना का लुक काफी अलग था. करीना कपूर ने इस फिल्म में टी शर्ट के साथ पटियाला सलवार का ट्रेंड निकाला था जिसके बाद हर कोई उन्हें फॉलो करने लगा. यही ट्रेंड आज भी चल रहा है.

* शिफॉन साड़ी :

शिफॉन की साड़ी को पहले के ज़माने में ही पहना जाता था, लेकिन आप देख सकते हैं अब ये ज़माना फिर से आ गया है और महिलाएं शिफॉन की साड़ी को पहनना पसंद करती हैं. बॉलीवुड फिल्म 'चांदनी' में श्रीदेवी ने ऐसी ही शिफॉन की साड़ी पहनी थी जिसका गाना भी काफी फेमस है.

इस तस्वीर के कारण अमिताभ बच्चन को फिल्म से किया था रिजेक्ट

जहां से मैं हूँ, वहाँ एक्टर को लोग पागल समझते हैं : कार्तिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -