इस तस्वीर के कारण अमिताभ बच्चन को फिल्म से किया था रिजेक्ट

हिंदी सिनेमा के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं. देश के साथ-साथ विदेशों में भी अमिताभ बच्चन के फैंस लाखों की संख्या में मौजूद हैं. अमिताभ बच्चन आज जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे की बहुत लम्बी संघर्षभरी कहानी हैं. करियर के शुरुआती दौर में बिग बी को कई बार लम्बी हाइट या फिर भारी आवाज़ के चलते रिजेक्ट किया गया हैं. लेकिन इतने सालों बाद बिग बी ने अपने रिजेक्ट होने की एक और वजह बताई हैं.

अमिताभ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीरें शेयर की हैं और इस तस्वीर के साथ उन्होंने रिजेक्ट होने की एक और वजह बताई. अपने करियर के शुरुआती दौर में अमिताभ इस तस्वीर को एप्लीकेशन पिक्चर के तौर पर भेजते थे. उन्होंने बताया कि साल 1968 में इस तस्वीर के कारण उन्हें निर्देशक ने रिजेक्ट कर दिया था.

 

My application picture for a job in movies .. 1968.. no wonder I was rejected !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

तस्वीर में आप देख सकते हैं अमिताभ कुर्ता पायजामा पहनकर पेड़ के नीचे बैठे हैं. उन्होंने फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा हैं कि- 'यह हैं मेरी एप्लीकेशन पिक्चर है जो 1968 में जॉब के लिए थी, लेकिन इसमें कोई आश्चर्य नहीं हैं कि मैं रिजेक्ट हो गया था.' बिग बी ने बताया कि पहली ही फिल्म के लिए उन्हें कई बार रिजेक्ट कर दिया गया था.

बिग बी ने बेबाकी से बताया हैं कि जब भी वो इस तस्वीर को जॉब के लिए भेजते थे तो हर बार उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था. हालाँकि उनकी इस तस्वीर को अब तक चार लाख से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोविंग भी बहुत ज्यादा हैं. ट्वीटर पर उनके 33.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं और इंस्टाग्राम पर 7.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

आपको बता दे इन दिनों अमिताभ बच्चन फिल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान' की शूटिंग में व्यस्त हैं. उनकी ये फिल्म इसी साल नवम्बर में रिलीज़ होगी इसके साथ ही 2019 में उनकी दूसरी फिल्म '102 नॉट आउट' सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

कार्तिक को लगता इस बात का डर

'मनमर्जियां' : दो साल बाद सरदार बनकर लौटे अभिषेक बच्चन

B'Day : रानी मुखर्जी से जुड़े कुछ फैक्ट्स जिन्हें आप नहीं जानते होंगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -