पूरा बॉलीवुड उतरा 'उड़ता पंजाब' के समर्थन में
पूरा बॉलीवुड उतरा 'उड़ता पंजाब' के समर्थन में
Share:

सेसंर बोर्ड के चक्रव्यूह में फंसी फिल्म उड़ता पंजाब के फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने फिल्म को लेकर अपना दर्द फेसबुक पर साझा किया है। अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर उन्होने लिखा कि सेंसरशिप पर सख्त रुख अपनाने के बाद झूठ और आरोपों से असली मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। अब तो इस फिल्म के समर्थन में पूरा ही बॉलीवुड अनुराग के समर्थन में खड़ा हो गया है. जानिए किसने क्या कहा.....

अभिनेता फरहान अख्तर ने सेंसर बोर्ड के अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा कि शक्ति का नशा सबसे खतरनाक होता है। इंग्लिश विंग्लिश की निर्देशक गौरी शिंदे ने कहा, आप किसी व्यक्ति का जीभ काटकर उसे झूठा नहीं साबित कर सकते, ऐसा करके आप विश्व को सिर्फ ये बताते हैं कि वह जो कह सकता है, उससे आप डरते हैं। कल्कि कोचलिन ने कहा कि उड़ता पंजाब के मामले में बहुत ही यथार्थवादी दष्टिकोण को सेंसरशिप के जरिये सीमित करने का प्रयास किया जा रहा है।

फिल्म निर्माता कबीर खान ने कहा कि फिल्म के नाम में परिवर्तन करना तार्किक नहीं है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड ने उनकी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के नाम में परिवर्तन करने के लिए कहा था और चाहते थे कि वे फिल्म का नाम या तो बजरंगी रखे या भाईजान, जिसे उन्होंने हास्यास्पद बताया।

निर्देशक जोया अख्तर का कहना है कि रेत में सिर छुपाने से समस्याएं हल नहीं होंगी। उन्होंने कहा, आप किसी चीज को व्यस्क प्रमाणपत्र देकर उसमें 89 कट नहीं कर सकते. अमिताभ बच्चन ने कोलकाता में अपनी फिल्म तीन के प्रोमोशन के दौरान कहा, जब आप हमारी रचनात्मकता का गला घोंटते हैं, तो हमारी आत्मा को मार डालते हैं मैं आशा करता हूं कि हम ऐसी प्रणाली विकसित करें जहां सेंसर के स्थान पर सिर्फ प्रमाणन हो। कृपया रचनात्मकता को मारने का प्रयास ना करें।

हमें रचना करने की स्वतंत्रता होनी चाहिए, क्योंकि हम इस क्षेत्र में हैं और हमारी आत्मा ही रचनात्मकता के लिए है। फिल्म निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट व अनुराग कश्यप ने आरोप लगाया कि बोर्ड जानबूझकर फिल्म के प्रमाण में देरी कर रहा है। बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्सनिस्ट आमिर खान ने कहा 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। दुख की बात है कि फिल्म को इन परिस्थियों से गुजरना पड़ रहा है। मेरी समझ के अनुसार फिल्म ड्रग के सेवन उसकी लत लगने पर बनीं है और इससे समाजिक संदेश भी जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -